ओडिशा 90.5% कवरेज के साथ पूर्ण टीकाकरण की सूची में उभरा
ओडिशा 90.5% कवरेज के साथ पूर्ण टीकाकरण की सूची में उभरा
Share:

 

भुवनेश्वर: माताओं और बच्चों के लिए निवारक स्वास्थ्य देखभाल की दिशा में कदम बढ़ाते हुए, लक्षित महिलाओं और बच्चों के 100% टीकाकरण कवरेज को बढ़ावा देने के लिए 7 मार्च से पूरे ओडिशा में सघन मिशन इंद्रधनुष (IMI) 4.0 शुरू किया गया है, राज्य सरकार ने मंगलवार को कहा।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के अतिरिक्त मुख्य सचिव राज कुमार शर्मा ने कहा, "राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण (एनएफएचएस) -5 के आंकड़ों के अनुसार, ओडिशा पूर्ण टीकाकरण कवरेज में राष्ट्रीय स्तर पर 90.5 प्रतिशत पूर्ण टीकाकरण के साथ शीर्ष पर है।" .

अब तक हुई प्रगति की समीक्षा के बाद, मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्रा ने सिफारिश की कि समुदाय के नेताओं, पीआरआई सदस्यों, गैर सरकारी संगठनों, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को जमीनी स्तर पर जागरूकता और लामबंदी पहल को मजबूत करने में सक्रिय रूप से शामिल किया जाए।

उन्होंने संबंधित विभागों, विशेष रूप से महिला एवं बाल कल्याण, पंचायती राज और पेयजल, स्कूल और जन शिक्षा, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति और अल्पसंख्यक विकास, श्रम और ईएसआई, आवास और शहरी विकास, खेल और युवा मामले, सूचना विभाग को भी निर्देश दिए। और जनसंपर्क, सूक्ष्म योजनाओं के अनुसार जमीनी स्तर पर अभिसरण सुनिश्चित करने के लिए, और यह कि कोई भी पात्र बच्चा या गर्भवती मां पूर्ण लाभ के बिना नहीं रहती है। महापात्र ने कहा, "इस मिशन के दौरान चल रहे COVID प्रतिरक्षण प्रभावित नहीं होते हैं।"

सरकार नागरिकों के सर्वोत्तम हित में तेल की कीमतों पर निर्णय लेगी: पुरी

प्रधानमंत्री ने लोगो की आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए नए विचारों को व्यक्त करने का आग्रह किया

कोरोना को लेकर विशेषज्ञों का दावा, कहा- "नहीं आएगी कोविड की चौथी लहर..."

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -