ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 3.5 करोड़ लोगों के लिए स्मार्ट हेल्थ कार्ड का किया एलान
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 3.5 करोड़ लोगों के लिए स्मार्ट हेल्थ कार्ड का किया एलान
Share:

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को घोषणा की कि उनकी सरकार बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना के तहत राज्य में 3.5 करोड़ लोगों को स्मार्ट स्वास्थ्य कार्ड प्रदान करेगी। इसकी घोषणा 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर की गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पहल राज्य के स्वास्थ्य क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत करेगी और देश की स्वास्थ्य सेवा वितरण प्रणाली को बदल देगी।

एक भावुक नोट में मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे ओडिशा के सभी लोग मेरा परिवार हैं। लोगों द्वारा जमीन, आभूषण बेचने या बच्चों को इलाज के लिए स्कूल भेजने से रोकने की खबर से मुझे पीड़ा होती है। इसलिए मैंने निश्चय किया कि इस प्रकार का संकट अवश्य ही जाना चाहिए।"

सीएम ने आगे कहा: “लोगों द्वारा जमीन और क़ीमती सामान बेचने या अपने बच्चों को इलाज के लिए स्कूलों से बाहर करने जैसी खबरें मुझे पीड़ा देती हैं। इसलिए, मैंने इस तरह के संकट को दूर करने और सर्वोत्तम उपलब्ध स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं पर लोगों को परेशानी मुक्त उपचार प्रदान करने का निर्णय लिया है।" इसलिए, बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना को लोगों को स्मार्ट स्वास्थ्य कार्ड प्रदान करने के लिए फिर से डिजाइन किया गया था जो एक निश्चित राशि के लिए डेबिट कार्ड के रूप में काम करेंगे," उन्होंने कहा कि यह ओडिशा के लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा को मजबूत करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा"।

पीलीभीत में पशु तस्करों ने पुलिस टीम पर की फायरिंग

कर्नाटक सरकार 16 अगस्त को 2 प्रतिशत खेल कोटा करेगी जारी

T-20 वर्ल्ड कप: ये तीन टीमें होंगी खिताब की प्रबल दावेदार, हर्षल गिब्स ने की बड़ी भविष्यवाणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -