कर्नाटक सरकार 16 अगस्त को 2 प्रतिशत खेल कोटा करेगी जारी

कर्नाटक सरकार 16 अगस्त को 2 प्रतिशत खेल कोटा करेगी जारी
Share:

कर्नाटक में मेधावी खिलाड़ियों को अब राज्य पुलिस बल में दो प्रतिशत कोटा आवंटित किया जाएगा क्योंकि कर्नाटक सरकार ने इस आशय की अंतिम अधिसूचना जारी कर दी है। तदनुसार, राज्य सरकार राज्य पुलिस विभाग में भर्ती में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए 2 प्रतिशत आरक्षण प्रदान करने के लिए 16 अगस्त को अंतिम अधिसूचना जारी करेगी।

विशेष नियम खिलाड़ियों को कांस्टेबल, सब-इंस्पेक्टर और पुलिस उपाधीक्षक के पदों पर सीधे भर्ती करने में सक्षम बनाएंगे। इसे अनुमति देने के नियम 2020 में बनाए गए थे लेकिन 3 मार्च को राज्य के राजपत्र में अधिसूचित किए गए और 21 मार्च को प्रकाशित हुए। "2007 के बाद, कर्नाटक में एक खिलाड़ी के लिए कोई भर्ती नहीं थी। हालांकि, पहले, यह वहां हुआ करता था। हमारे पास है ओलंपिक की पूर्व संध्या पर इसे आगे बढ़ाने की पूरी कोशिश की लेकिन यह अभी आया है।

अगले दो दिनों में, दो प्रतिशत पद उन खिलाड़ियों के लिए आरक्षित होंगे, जिन्होंने ओलंपिक जैसे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में देश का प्रतिनिधित्व किया है।  उन्होंने कहा, "उन्हें तीन स्तरों पर भर्ती किया जाएगा - कांस्टेबल, सब-इंस्पेक्टर और डीएसपी। यह एक अच्छा संकेत है क्योंकि मैं कर्नाटक राज्य पुलिस स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड का अध्यक्ष हूं।"

स्वतंत्रता दिवस पर दिखेगा महिला किसानों का दम, जींद में निकालेंगी ट्रैक्टर परेड

दिल्ली-एनसीआर में 10 वर्ष पुराने डीजल वाहनों का क्या होगा ?

प्रेग्नेंसी के दौरान करीना कपूर को सता रहा था ये बड़ा डर, अभिनेत्री ने खुद किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -