ओडिशा विधानसभा में  राज्य के  6 लोगों की मौत पर मचा हंगामा
ओडिशा विधानसभा में राज्य के 6 लोगों की मौत पर मचा हंगामा
Share:

भुवनेश्वर : रायगडा जिले के आदिवासी बहुल काशीपुर प्रखंड के छह लोगों की डायरिया से मौत होने पर ओडिशा विधानसभा में शनिवार को हंगामा हुआ.

कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्रा ने शून्यकाल के दौरान इस मामले को उठाया और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से टिप्पणी मांगी।

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) को राज्य सरकार द्वारा देश में सर्वोत्तम रूप से लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि काशीपुर प्रखंड के कई निवासियों को अभी भी भोजन की पर्याप्त पहुंच नहीं है.

कांग्रेस विधायक ने दावा किया कि शराब  जैसी गैर-खाद्य सामग्री के सेवन से आदिवासी मर रहे हैं। मिश्रा ने कहा कि ऐसी गैर-खाद्य चीजों के सेवन से पिछले तीन दिनों में कम से कम छह लोगों की मौत हुई है।

मिश्रा मुख्यमंत्री से प्रतिक्रिया चाहते थे, इसे "बहुत गंभीर स्थिति" कहते हुए, ताकि वह बता सकें कि वास्तव में काशीपुर क्षेत्र में लोगों की मौत क्यों हुई। ताराप्रसाद बहिनीपति ने अपनी पार्टी के साथी के साथ स्पीकर बी.के. अरुखा ने सीएम को बयान जारी करने का निर्देश देते हुए एक फैसला जारी किया।

रायगडा के विधायक मकरंदा मुदुली ने राज्य सरकार से डायरिया के हैजा में विकसित होने से पहले कार्रवाई करने का आग्रह किया है। उन्होंने प्रशासन से कहा है कि प्रभावित लोगों के समुचित इलाज और दूषित पानी की जांच के लिए राज्य मुख्यालय से उच्च स्तरीय मेडिकल टीम क्षेत्र में भेजी जाए.

LoC पार कर भारत में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, सेना ने फायरिंग कर खदेड़ा

जानलेवा सेल्फी ! पिता की पिस्टल संग फोटो ले रहे किशोर की दर्दनाक मौत

'हर की पैड़ी' में डूबा कांवड़िया, देवदूत बनकर आई पुलिस और...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -