आज से दिल्ली में लागू हुआ ऑड इवेन, अगर तोड़ा नियम तो देना होगा भारी जुर्माना
आज से दिल्ली में लागू हुआ ऑड इवेन, अगर तोड़ा नियम तो देना होगा भारी जुर्माना
Share:

नई दिल्ली: ऑड इवेन स्कीम को सख्ती से लागू कराने के लिए यातायात पुलिस ने भी कमर कस ली है। अन्य प्रदेशों से दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों पर विशेष निगाह रखी जा रही है। पता नहीं था, नंबर भूल गया, आपात स्थिति में जाना पड़ा, आगे से ध्यान रखूंगा, ऐसा कोई भी बहाना पुलिस सुनने को राजी नहीं होगी।

वहीं उन वाहनों का फ़ौरन चालान किया जाएगा जो धुआं फैलाते हुए चलते हैं। इसके लिए विशेष निर्देश सभी यातायात पुलिसकर्मियों को दी गई है। दिल्ली पुलिस ने ऐसे 200 स्थान चिह्न्ति किए हैं जहां पर नियमित वाहनों की तलाशी की जाएगी। ऑड इवेन के लिए तय दिन और समय का पालन न करने वाले लोगों को इस व्यवस्था का उल्लंघन करने का चालान तो भुगतना ही पड़ेगा, इस दौरान जांच में रोके जाने वाले वाहनों के दस्तावेज में यदि किसी प्रकार की कोई कमी पाई गई, तो उसका भी चालान किया जाएगा।

यातायात विभाग के आला अधिकारियों के अनुसार इस योजना को लागू करने में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विभिन्न मेट्रो स्टेशनों पर ऑड-इवेन को लेकर इलेक्ट्रॉनिक संदेश प्रसारित किया जाएगा। सभी बड़े मेट्रो स्टेशनों पर 35 टीमों को तैनात किया जाएगा। टिकट प्रणाली की व्यवस्था के लिए अतिरिक्त लोग भी तैनात होंगे।

दिल्ली छोड़कर जाना चाहते हैं नीति आयोग के सीईओ, इस शहर में होना चाहते हैं शिफ्ट

CM अशोक गेहलोत का आभार प्रकट करने पहुंचा राजपुत समाज, जानिए क्या है वजह

गोवा के नए गवर्नर बने सत्यपाल मलिक, कश्मीर को लेकर कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -