CM अशोक गेहलोत का आभार प्रकट करने पहुंचा राजपुत समाज, जानिए क्या है वजह
CM अशोक गेहलोत का आभार प्रकट करने पहुंचा राजपुत समाज, जानिए क्या है वजह
Share:

जयपुर: राजस्थान की राजकीय सेवाओं एवं शिक्षण संस्थाओं में ईडब्ल्यूएस आरक्षण में अचल संपत्ति का प्रावधान हटाने पर बड़े पैमाने में राजपूत समाज के लोग CM गहलोत का आभार प्रकट करने मुख्यमंत्री निवास पहुंचे। केसरिया साफा पहनकर आए राजपूत समाज के लोगों ने नारे लगाकर, साफा पहनाकर एवं तलवार भेंट कर CM गहलोत का पूरी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के इस फैसले से समाज के युवाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा।

वहीं इस अवसर पर अशोक गहलोत ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के आरक्षण में लोगों ने अचल संपत्ति के नियमों में कुछ रियायत देने की मांग रखी थी, किन्तु हमारी सरकार ने तो इससे भी एक कदम आगे बढ़ाते हुए अचल संपत्ति की सभी बाधाएं ख़त्म कर दी। इससे लोगों को ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट बनवाने के लिए अब पटवारी, तहसीलदार और एसडीएम दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

CM गहलोत ने कहा कि प्रदेश सरकार के इस फैसले से सामान्य वर्ग के उन परिवारों को सम्बल मिलेगा, जो वित्तीय रूप से कमजोर होने के बाद भी ईडब्ल्यूएस आरक्षण का फायदा नहीं ले पा रहे थे। हमने राज्य की नौकरियों और शिक्षण संस्थानों के लिए अचल संपत्ति की सभी बाधाएं खत्म कर दी है, अब केंद्र सरकार भी इस दिशा में कदम उठाए तो केंद्र की सेवाओं और शिक्षण संस्थाओं में भी आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग का हित हो सकता है।

आजमगढ़ का कुख्यात शार्प शूटर मुठभेड़ में ढेर, सिर पर था एक लाख रुपए का इनाम

महाराष्ट्र में सरकार के गठन पर अब भी सस्पेंस, अजित पवार बोले- मुझे संजय राउत का मैसेज आया

एसएससी में निकली बंपर भर्तियां ऐसे करे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -