15 अप्रैल से 15 दिन के लिए लागू होगा आॅड-ईवन फाॅर्मूला

नई दिल्ली : पंद्रह दिन के लिए फिर से दिल्ली की सड़कों पर कभी आॅड तो कभी ईवन नंबर के वाहन दौड़ेंगे। राज्य सरकार इस योजना का दूसरा फेस अगले माह प्रारंभ करेगी। राज्य के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि यह योजना दूसरे चरण में 15 अप्रैल से 30 अप्रैल तक दिल्ली की सड़कों पर लागू की जाएगी। वाहनों की आवाजाही कम हो जाएगी। दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने जानकारी देते हुए कहा है कि सरकार ने योजना को जब पहले लागू किया था तो उसमें सरकार को सफलता मिली थी।

आॅड इवन फाॅर्मूले का प्रयोग बेहद सफल रहा। इस दौरान लोगों की राय अलग थी। उन्होंने वेबसाईट, ईमेल, फोन और मोहल्ला सभा को लेकर अपनी राय भी जाहिर की। जिसमें इस योजना को लोगों द्वारा सराहे जाने की बात भी कही गई थी। परिवहन मंत्री ने कहा कि इस योजना को फिर से लागू करने के लिए दिल्ली मैट्रो, दिल्ली पुलिस, ट्रांसपोर्ट, पर्यावरण और डीटीसी के महत्वपूर्ण अधिकारियों की भागीदारी भी तय की जाएगी। जिससे लोगों को परिवहन की परेशानी न हो।

इसके लिए बैठक का आयोजन इन विभागों के साथ हुआ। जिसमें सरकार ने इस योजना को कार्यान्वित करने पर चर्चा भी की। इस बैठक में यह बात भी सामने आई कि दिल्ली में प्रारंभ की गई इकोफ्रेंडली बसों का रजिस्ट्रेशन कार्य 28 मार्च तक प्रारंभ होगा और 14 अप्रैल तक इनका रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकेगा।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -