मछुआरों पर लगाए गए प्रतिबंधों को लेकर फिशरीज एसोसिएशन ने किया विरोध प्रदर्शन
मछुआरों पर लगाए गए प्रतिबंधों को लेकर फिशरीज एसोसिएशन ने किया विरोध प्रदर्शन
Share:

विशाखापत्तनम: आंध्रप्रदेश फिशरीज एसोसिएशन (एआईटीयूसी से संबद्ध) के नेताओं ने बुधवार को यहां सरस्वती पार्क से विशाखापत्तनम कलेक्ट्रेट कार्यालय तक विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें सरकार से रिंग नेट के साथ मछली पकड़ने की अनुमति देने की मांग की गई। इस अवसर पर भाकपा के राज्य सहायक सचिव जेवी सत्यनारायण मूर्ति ने मछुआरों पर लगाए गए प्रतिबंधों पर आपत्ति जताई।

उन्होंने कहा कि सरकार को विशाखापत्तनम जिले के भीमुनिपट्टनम में फाइबर बोट ऑपरेटरों के लिए रिंग नेट के साथ मछली पकड़ने पर प्रतिबंध के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि श्रीकाकुलम, विजयनगरम, काकीनाडा, नेल्लोर, ओंगोल और कृष्णा जिलों सहित आंध्र प्रदेश के सभी जिलों में रिंग नेट के साथ मछली पकड़ने का काम किया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नाव पर 25 परिवार निर्भर हैं और लगभग 83 ऑपरेटरों और उनके परिवार के सदस्यों ने प्रतिबंधों के कारण अपनी आजीविका खो दी है।

मत्स्य संघ के राज्य नेता ई नंदन्ना ने आरोप लगाया कि येंददा क्षेत्र में रहने वाले मछुआरों को रिंग नेट दिए गए थे न कि भीमुनिपट्टनम के मछुआरों को। उन्होंने कहा कि विशाखापत्तनम की तरह देश में कहीं भी रिंग नेट से मछली पकड़ने पर कोई रोक नहीं है. विरोध के बाद उन्होंने जिला अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। मत्स्य संघ के नेता चेल्लूरी बुज्जी, नुकलम्मा, वामनमूर्ति, नल्लैया और के अप्पाराव उपस्थित थे।

महामारी फैलने के कारण पर्यटन सबसे बुरी तरह प्रभावित उद्योग: पर्यटन मंत्री

नरेंद्र मोदी: सेवा और समर्पण के अतुलनीय 20 साल, देखें एक सामान्य कार्यकर्ता से PM तक का सफर

बढ़ती ईंधन की कीमतों पर बोले दिग्विजय- आम आदमी के पैसो से अपनी जेब भर रही है सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -