मुझे मेरी बेटियों ने बहुत कुछ है सिखाया: ओबामा

Feb 07 2016 02:42 PM
मुझे मेरी बेटियों ने बहुत कुछ है सिखाया: ओबामा

वाशिंगटन: बराक ओबामा अमेरिका के राष्ट्रपति होने के साथ-साथ एक अच्छे पिता भी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ओबामा इसका उदाहरण बहुत बार दे चुके है जब वे अपने परिजनों के साथ में अपना समय व्यतीत करते है तथा ओबामा अपने बयान में कई बार कह भी चुके है कि हमें तय करना होगा कि वे आजाद होकर आगे बढ़ें और अपनी पसंद से जी सकें. ओबामा ने अपने बयान में कहा कि वे इसके लिए स्वंय ऐसे हालात बना रहे है कि वे एक बेहतर संसार को बना सके.

उन्हें इसके लिए हर वह मौका मिलना चाहिए जो कि उनके लिए बने है. ओबामा ने आगे कहा कि इसके लिए हमें तय करना होगा कि वे आजाद होकर आगे बढ़ें और अपनी पसंद से जी सकें। तथा इसी कड़ी के लिए हमने अमेरिका में छात्रों के लोन लेने वाले की इनकम के हिसाब से 10 फीसदी कर दिया है। इस प्रक्रिया के चलते हम कॉलेजों में अध्यन करने वाले युवा छात्रों को इसका मूल्य न चुकाना पड़े.

ओबामा ने कहा की हमने "क्लाइमेट चेंज से बचने के लिए तकरीबन 200 देशों के बीच हुए ऐतिहासिक समझौते किया है। ओबामा ने कहा की आज अमेरिका की ताकत है यहां का पावरफुल यंग जनरेशन तथा यह पीढ़ी डिजिटली सबसे फ़ास्ट पीढ़ी है. मुझे मेरी बेटियो ने बताया व सिखाया है की वह अच्छे संसार की अभूतपूर्व रचना के लिए किसी का भी रास्ता नही देखेगी.