दिल्ली सरकार के अस्पतालों की नर्सों ने किया हड़ताल का ऐलान, जानिए क्या है मांग
दिल्ली सरकार के अस्पतालों की नर्सों ने किया हड़ताल का ऐलान, जानिए क्या है मांग
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा संचालित विभिन्न अस्पतालों की नर्सों ने उनकी सेवाओं को नियमित करने और बहुत समय से लंबित पदोन्नति देने सहित विभिन्न मांगों को लेकर आज बुधवार (2 नवंबर) को हड़ताल शुरू कर दी है. दिल्ली नर्स फेडरेशन (DNF) ने कहा कि यह एक ‘प्रतीकात्मक हड़ताल’ है, जो दो से 4 नवंबर के मध्य सुबह 9 से 11 बजे तक होगी.

DNF के महासचिव लीलाधर रामचंदानी ने कहा है कि, 'हालांकि, आपातकालीन और ICU सेवाएं इस हड़ताल से प्रभावित नहीं होंगी, क्योंकि कुछ नर्सें इन दोनों सेवाओं के लिए कार्य करेंगी. नर्सिंग स्टाफ की बुधवार (2 नवंबर) से शुरू हुई हड़ताल की वजह से OPD सेवाएं और वार्ड प्रभावित होंगे.' उन्होंने बताया कि DNF द्वारा घोषित हड़ताल में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित सभी बड़े सरकारी अस्पताल शामिल हो गए हैं.

रामचंदानी ने बताया कि दिल्ली के अन्य सरकारी अस्पताल, जैसे LNJP अस्पताल, जीबी पंत अस्पताल, डीडीयू अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, बीएसए अस्पताल, डॉ. हेडगेवार अस्पताल और एसजीएम अस्पताल भी इस हड़ताल में शामिल हुए हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली में नर्सों के 8,000 स्वीकृत पद हैं, मगर 6,000 नर्सें ही काम कर रही हैं. रामचंदानी ने दावा किया कि, 'तीन नए अस्पताल तैयार हुए हैं और अन्य सरकारी अस्पतालों के कर्मचारियों को वहां भेज दिया गया है. बिस्तर तो बढ़ा दिए गए हैं, मगर नर्सिंग स्टाफ की संख्या में इजाफा नहीं किया गया है.'

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के निशाने पर राजनेता और प्रवासी, ख़ुफ़िया एजेंसियों का अलर्ट जारी

महाविनाशक 'थर्मोन्‍यूक्लियर बम' का परीक्षण करेगा भारत ! अमेरिका से आई सलाह, बढ़ेगी चीन-पाक की टेंशन

कोरोना महामारी, युद्ध की विभीषिका, फिर भी तेजी से बढ़ रहा भारत.., GIM समिट में बोले पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -