बच्चे को जन्म देने के कुछ समय बाद ही हुआ माँ को कोरोना
बच्चे को जन्म देने के कुछ समय बाद ही हुआ माँ को कोरोना
Share:

अमृतसर: सिविल हॉस्पिटल में डिलीवरी के 16 घंटे के उपरांत गायनी मंत्रालय के स्टाफ ने एक मां को कोविड संक्रमित बताया। सिविल हॉस्पिटल के गायनी वार्ड में शुक्रवार को सुबह 5 बजे एक महिला (24) ने बेटे को जन्म दिया। नवजात के जन्म के लगभग 16 घंटे के उपरांत रात 9 बजे गायनी मंत्रालय की स्टाफ नर्स महिला के पास आई, उसने महिला से बोला कि वह कोविड पॉजिटिव है। पत्नी के पास बैठे पति ने स्टाफ नर्स से महिंदर ने नर्स से महिला की कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट मांगी। नर्स ने कहा कि उसके पास कोई रिपोर्ट अब तक नहीं पहुंची है। महिला कोविड पॉजिटिव है, इस बारे में सूचना डॉक्टरों ने दी है। 

स्टाफ नर्स ने सुमन की देखभाल कर रहे पति व उसकी मां को बोला कि वह नवजात व सुमन को यहां से ले जाएं और गुरुनानक देव हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवा दिया गया। सुमन व नवजात को गुरु नानक देव हॉस्पिटल में दाखिल करवाने के लिए एंबुलेंस हॉस्पिटल में पहुंच गई है। यह सुनकर महिला के पति व मां ने बोला कि ठंड की रात में वह नवजात बच्चे को लेकर कहां जाएं। वह दर्द से करहा रही है। हॉस्पिटल प्रबंधन ने बिना कोई तर्क दिए महिला व नवजात बच्चे को वार्ड से बाहर निकल दिया। नवजोत को अपने आंचल में लेकर महिला उसका पति व मां वार्ड के बाहर बैठे रहे। कई बार मौजूद स्टाफ की मिन्नतें कीं। मगर उन पर इसका कोई प्रभाव नहीं हुआ।

जंहा इस बात का पता चला है कि रात्रि तकरीबन 12 बजे वह पत्नी और महिला की मां हॉस्पिटल से बाहर निकले। नवजात भी गोद में था। सुनसान सड़कों पर एक भी वाहन दिखाई नहीं दे रहा था। तकरीबन एक कि.मी. चलने के बाद महिला थककर चूर हो गई। एक बजे सड़क पर आटो दिखाई दिया। बड़ी मुश्किल से उसे रामतीर्थ रोड घर की तरफ जाने के लिए राजी किया। महिंदर के अनुसार यदि उनकी पत्नी व बच्चे को कुछ हो जाता तो इसका जिम्मेदार कौन होता? अगर उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव थी तो नवजात शिशु का कोविड टेस्ट क्यों नहीं किया गया। सच तो यह है कि सिविल अस्पताल के डॉक्टर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ने के लिए हमसे ऐसा व्यवहार करते हैं, जैसे हम अछूत हों। महिंदर ने इस घटना की शिकायत एसएमओ व डायल-104 पर कर कार्रवाई की मांग की है। 

आज जारी होंगे ICAI की परीक्षा के एडमिट कार्ड

इस्लामिक कल्चरल सेंटर के बाहर हिन्दू सेना ने लगे 'जिहादी' पोस्टर, कही ये बात

सरे बाज़ार युवती की गला काटकर हत्या, प्रेम प्रसंग का मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -