AIPMT : एग्जाम में स्कार्फ-क्रॉस उतारने से किया इनकार तो नही देने दी परीक्षा
AIPMT : एग्जाम में स्कार्फ-क्रॉस उतारने से किया इनकार तो नही देने दी परीक्षा
Share:

तिरुअनंतपुरम: AIPMT परीक्षा में हो रही धांधली के कारण इस बार शासन ने कड़ा रुख अपनाया है जिसके कारण एक नन को परीक्षा से वांछित रहना पड़ा. वजह यह है की नए ड्रेस कोड के तहत CBSE के मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम में AIPMT ने स्कार्फ और हिजाब उतारने से मना कर दिया. बता दे की सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय की उस याचिका को ख़ारिज कर दिया जिसमे हिजाब पहन कर एग्जाम देने की बात कही थी इसी वजह से नन को एग्जाम में नही बैठाया गया.

मामला यह है की सिस्टर सायबा शनिवार सुबह जवाहर सेंट्रल स्कूल में एग्जाम देने पहुंची थीं. जब सबा ने स्कार्फ ओर क्रॉस पहन कर परीक्षा देने की इजाजत मांगी तो उसे इस बात के लिए माना कर दिया गया. स्कूल प्राचार्य ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) के गाइडलाइंस का हवाला देते हुए कहा कि ऐसा मुमकिन नहीं है. इस पर सायबा ने दरखास्त कि उन्हें स्कार्फ और क्रॉस के बिना दूसरे कमरे में एग्जाम देने दिया जाए.

सायबा के अनुसार, स्कूल प्रशासन ने इसके लिए मंजूरी नहीं दी. प्राचार्य ने कहा की वह भी एक क्रिश्चियन हैं और सायबा की पीड़ा समझती हैं, लेकिन CBSE की गाइडलाइंस के अनुसार, क्रॉस या स्कार्फ के साथ एग्जाम देने की इजाजत नहीं दी जा सकती.

उधर, विभिन्न राज्यों में हुए AIPMT एग्जाम के दौरान स्टूडेंट्स को स्कार्फ, इयर रिंग, नोज रिंग, अंगूठी उतरवाकर एग्जाम सेंटर में घुसने दिया गया. इसके अलावा, उनकी तलाशी भी ली गई. बता दे की इस सर AIPMT परीक्षा के दौरान कई प्रकार की गड़बड़िया सामने आई जिसके चलते यह कदम उठाया गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -