इस मूलांक के लोगों पर मेहरबान रहते हैं कुबेर
इस मूलांक के लोगों पर मेहरबान रहते हैं कुबेर
Share:

अंकज्योतिष को माने तो इसके अनुसार जिन लोगों का जन्म किसी महीने की 8, 26, 17 तारीख को होता है उनका मूलांक 8 होता है। ऐसे में अंकज्योतिष के अनुसार इस मूलांक के लोग किस्मत के धनी माने जाते हैं। जी हाँ और इस अंक का स्वामी ग्रह राहु होता है। कहते हैं कि इस मूलांक के लोगों पर धन के देवता कुबेर की विशेष कृपा रहती है और इस वजह से इनके पास धन-दौलत की कभी कमी नहीं होती। केवल यही नहीं बल्कि यह मेहनती होते हैं और मेहनत के दम पर जीवन में सब कुछ हासिल कर सकते हैं।

ऐसे लोग खुशमिजाज स्वभाव के होते हैं। आपको बता दें कि मूलांक 8 वाले लोग खुद भी खुश रहते हैं और दूसरों को भी खुश रखने की पूरी कोशिश करते हैं। ऐसे लोगों का व्यक्तित्व काफी आकर्षक होता है और ये सामने वाले पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहते हैं। केवल यही नहीं बल्कि इन्हें लगभग हर विषय की जानकारी होती है और ये जमकर पैसा कमाते हैं साथ भी खर्च भी खूब करते हैं। हालाँकि इस मूलांक वालों की एक कमजोरी ये होती है कि ये किसी पर भी बहुत जल्दी विश्वास कर लेते हैं। हालाँकि बाद में पछताते हैं। इनके जीवन में कोई भी घटना अचानक से होती है और ऐसे लोग अनुशासन प्रिय होते हैं। कोई भी काम समय से पूरा करते हैं।

हालाँकि ये थोड़े गुस्सैल और झगड़ालू स्वभाव के भी होते हैं, जिस कारण इनके दुश्मन काफी जल्दी बन जाते हैं। यह लोग हर परिस्थिति में तुरंत ढल जाते हैं। समाज कल्याण के लिए काफी कुछ करते हैं और ये जल्दी से किसी से अपनी बात शेयर नहीं करते। हालाँकि दूसरों के राज तुरंत ही निकलवा लेते हैं। ये बहुत ही जिम्मेदार होते हैं। अपनी हर जिम्मेदारी को अच्छे से निभाते है।

गुरुवार के दिन 1 रूपए का सिक्के से करें टोटका, हो जाएंगे लखपति

कुंभ राशि में अस्त हुए गुरु, अगले 28 दिनों तक इन राशियों को रहना होगा सतर्क

खतरनाक: फ्रीज में रख देती हैं गुथकर आटा तो पढ़ लीजिये ये खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -