खतरनाक: फ्रीज में रख देती हैं गुथकर आटा तो पढ़ लीजिये ये खबर

आप सभी जानते ही होंगे अक्सर हमारे घर में महिलाएं बचे हुए खाने को फेंकती नहीं है बल्कि फ्रीज में रख देती हैं। जिससे उसका सेवन बाद में कर सके। इस लिस्ट में सब्जी से लेकर गुथा आटा तक शामिल है जो लोग फ्रीज में रख देते है। हालाँकि आप ये बात नहीं जानते है कि कई ऐसी चीजें होती है जिनको फ्रीज में रखकर सेवन करने से आपके सेहत पर असर पड़ता है। इसी लिस्ट में आटा भी शामिल है। जी दरअसल अगर आप भी बचे हुए आटे को फ्रिज में रख देती हैं। तो यह खबर आपके लिए है। 

आटा फ्रीज में रखने का वैज्ञानिक तथ्य- आप सभी को बता दें कि एक्सपर्ट की माने तो आटा भिगोते ही तुरंत उसका इस्तेमाल कर लेना चाहिए वरना उसमें कई ऐसे रसायनिक बदलाव आते हैं जो सेहत के लिए बहुत हानिकारक माने जाते हैं। जी दरअसल आटे को गूंथकर फ्रीज में रखने से फ्रीज की हानिकारक किरणें उसमे प्रवेश कर जाती हैं और उसे खराब कर देती है। वहीं जब इस तरह के आटे से रोटी बनाकर खाई जाती हैं तो आपका बीमार होना स्वाभाविक है।

आटा फ्रीज में रखने का आयुर्वेदिक तथ्य- आप सभी को बता दें कि इस बारे में आयुर्वेद में भी स्पष्ट कहा गया है कि फ्रिज में आटा गूंथकर नहीं रखना चाहिए। जी दरअसल इसके चलते बासी आटे की रोटी का स्वाद ताजे गूंथे आटे की रोटी जैसा नहीं होता है।

आटा फ्रीज में रखने का धार्मिक कारण- वहीं शास्त्रों के अनुसार जब घर में बचे हुए आटे को फ्रिज में रख दिया जाता है तो वह पिंड के समान हो जाता है। उस समय भूत-प्रेत इस पिंड का भक्षण करने के लिए घर में आना शुरू हो जाते हैं।

अगर फड़कती है महिलाओं की बांई आंख तो होती है ये चीजें

नहीं हो रही है शादी तो संकष्टी चतुर्थी के दिन करें यह छोटा सा उपाय

प्रमोशन की है जल्दी तो शनिवार के दिन करने यह छोटा सा उपाय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -