गुरुवार के दिन 1 रूपए का सिक्के से करें टोटका, हो जाएंगे लखपति
गुरुवार के दिन 1 रूपए का सिक्के से करें टोटका, हो जाएंगे लखपति
Share:

हल्दी औषधीय गुणों से भरपूर होने के साथ धार्मिक महत्व रखती है। इस वजह से मांगलिक कार्यों में हल्दी का इस्तेमाल आवश्यक रूप से करते हैं।  आपको बता दें कि ज्योतिष व वास्तु के अनुसार, हल्दी से जुड़े कुछ उपाय करने से किस्मत का सिक्का चमकता है। अब आज हम आपको उन्ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। 

* अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान है तो हल्दी की पांच साबुत गांठें और 1 रूपए का सिक्का लेकर पीले रंग के कपड़े में बांध दें। उसके बाद उस कपड़े को घर के मंदिर में रखकर अपने गुरु या इष्ट देव का ध्यान करते हुए घी का दीपक जलाएं। जब दीपक बुझ जाए तब उस पोटली को उठाकर अपनी तिजोरी या अलमारी में रख दें।

* गुरुवार के दिन अगर किसी मीटिंग या इंटरव्यू में जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले माथे पर केसर का तिलक लगाएं। वहीं केसर ना हो तो आप हल्दी लगा सकते हैं।

* गुरुवार का दिन बृहस्पति देव का माना जाता है। इस वजह से गुरुवार के दिन हल्दी का दान करें। धार्मिक मान्यताओं अनुसार, इससे कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है। इससे घर में सुख-समृद्धि व खुशहाली का वास होता है।

* कुंवारी कन्याओं को जल में थोड़ा हल्दी पाउडर मिलाकर सूर्य देव को जल चढ़ाना चाहिए। इससे मनचाहा वर मिलता है और जल्दी शादी होने के संयोग खुलते हैं।

* अगर आपके काम में बार-बार रूकावटें आ रही हैं तो गुरुवार के दिन केले की जड़ पर थोड़ी सी हल्दी छिड़कें। इससे लाभ मिल सकता है।

* हर गुरुवार के दिन पानी में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर नहाएं क्योंकि ऐसी मान्यता है इससे मानसिक और शारीरिक समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

श्रीपंचमी के दिन करें यह उपाय, चमक उठेगी किस्मत

रविवार के दिन इन टोटकों को करने से सुखी हो जाएगा जीवन

नहीं हो रही है शादी तो संकष्टी चतुर्थी के दिन करें यह छोटा सा उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -