पहली बार विंबलडन जीतना चाहती है नंबर एक स्वियातेक
पहली बार विंबलडन जीतना चाहती है नंबर एक स्वियातेक
Share:

पोलैंड की महिला टेनिस खिलाड़ी वर्ल्ड नंबर एक इगा स्वियोतक पहली बार विंबलडन का खिताब जीतना चाह रही है। वह इस टूर्नामेंट पिछली बार 2021 में खेली थी और चौथे दौर तक आ चुकी थी। वह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। वह सोमवार को अपने पहले दौर के मुकाबले में चीन की झू लिन के विरुद्ध वरतने वाली है। सर्बिया के नोवाक जोकोविच 24वें ग्रैंड स्लैम के लिए उतरने वाले है। वह अगर इस बार चैंपियन बन जाते हैं तो सबसे अधिक ग्रैंड स्लैम जीतने के केस  में ऑस्ट्रेलिया की मारग्रेट कोर्ट की बराबरी करने वाले है। पुरुषों में जोकोविच सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले खिलाड़ी पहले ही बन गए हैं।

जोकोविच के बारें में बात की जाए तो वह 8वीं बार विंबलडन जीतने उतरने वाला है। उन्होंने यहां बीते चार सीजन में निरंतर जीत हासिल की है। वह अगर इस बार चैंपियन बन जाते हैं लगातार 5 बार विंबलडन जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी बन चुके है । स्वीडन के ब्योन बोर्ग 1976 से 1980 तक निरंतर 5 बार चैंपियन बने थे। वहीं, स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर 2003 से 2007 तक चैंपियन बने थे। जोकोविच का पहले राउंड में विश्व की 67वीं रैंकिंग वाले अर्जेंटीना के पैड्रो कैचिन के विरुद्ध उतरने वाले है। जोकोविच इस साल ऑस्ट्रेलियन और फ्रेंच ओपन पहले ही जीत चुके हैं।

वीनस विलियम्स के सामने स्वितोलिना की चुनौती: 43 वर्ष की अमेरिकी खिलाड़ी वीनस विलियम्स भी इस टूर्नामेंट में खेलती हुई दिखाई देने वाली है और सोमवार को उनका पहले दौर में सामना एलिना स्वितोलिना से होगा। वीनस चोट के उपरांत  वापसी कर रही हैं। उन्होंने अपने करियर में सबसे अधिक बार ग्रैंडस्लैम में एकल का खिताब विंबलडन के रूप में ही जीते हैं। वह पांच बार विंबलडन की एकल ट्रॉफी जीती है। वीनस विलियम्स ने कहा- चोट के उपरांत वापसी करना आसाना नहीं होता। रिहैब में काफी परेशानी होती है। मैंने पिछले कुछ वर्ष में ज्यादा मुकाबले नहीं खेले हैं इसलिए मैं विंबलडन में खेलना चाह रही हूँ।

सैफ चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगा मुकाबला

अश्वजीत सेनजाम ने अपने नाम किया CLTA-AITA चैम्पियनशिप सीरीज टेनिस टूर्नामेंट का खिताब

'एंडरसन को बाहर करो..', एशेज में नाकाम रहने पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -