यूपी में भी गहराया बिजली संकट, सपा ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना
यूपी में भी गहराया बिजली संकट, सपा ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना
Share:

लखनऊ: देशभर में झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही है और ऐसे में कई राज्य बिजली संकट से भी जूझ रहे हैं. अब बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में बिजली संकट और गहरा सकता है. दरअसल, यहां केवल एक चौथाई कोयले का स्टॉक शेष बचा है. यह जरूरी स्तर से भी नीचे है. सूत्रों के अनुसार, यूपी में गर्मी के कारण बिजली की डिमांड तेजी से बढ़ी है. बीते 38 वर्षों में पहली बार अप्रैल माह में यूपी में बिजली की इतनी मांग सामने आई है. 

गहराते बिजली संकट के बीच राज्य के ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने जनता से बिजली बचाने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा है कि, गर्मी की वजह से बिजली की डिमांड बढ़ी है. वहीं, कई बिजली उपक्रम तकनीकी कारणों से कई सप्ताह से बंद हैं. ऐसे में बिजली की बचत का सभी कोशिश करें. हमारे विद्युत कर्मी बिजली आपूर्ति के लिए रात-दिन अपने काम में लगे हुए हैं. जनता का सहयोग प्रार्थनीय है. 

वहीं, यूपी में अघोषित बिजली कटौती को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) ने भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला बोला है. सपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'बिजली तक नहीं दे पा रही डबल इंजन सरकार, समूचे यूपी में मचा हाहाकार! अघोषित बिजली कटौती और भीषण गर्मी के बीच झुलस रही जनता पूछती है सवाल। 24 घंटे बिजली देने का वादा करने वाले कहां हो गए गुल?'

'राजस्थान से अशोक गहलोत को तुरंत हटाएँ, वरना पंजाब जैसा होगा हाल...', गांधी परिवार को पायलट की चेतावनी

'जो खुद CM नहीं बन सके, वो मुझे क्या PM बनाएँगे ?', मायावती ने अखिलेश यादव पर कसा तंज

पंजाब CM भगवंत मान सहित कई नेताओं को जान से मारने की धमकी, जैश-ए-मोहम्मद ने लिखी चिट्ठी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -