NTPC में नौकरी पाने सुनहरा मौका, 50000 तक मिलेगी सैलरी
NTPC में नौकरी पाने सुनहरा मौका, 50000 तक मिलेगी सैलरी
Share:

नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बेहतरीन अवसर है. इसके लिए NTPC ने माइनिंग के पदों पर भर्ती के लिए नौकरियां निकाली है. कैंडिडेट्स जो अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किए हैं, वे NTPC के ऑफिशियल पोर्टल  ntpc.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए सिर्फ 3 दिन बचे हुए हैं. इस भर्ती अभियान के जरिए 114 पदों पर बहाली की जानी है. NTPC में इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी दिनांक 31 दिसंबर है. 

आयु सीमा:-
कैंडिडेट्स जो भी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, उनकी आयु फॉर्म भरने की आखिरी दिनांक तक 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. साथ ही आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को आयु में छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क;-
सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क- 300 रुपये
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/एक्सएसएम और सभी श्रेणी की महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क- शून्य

आवश्यक योग्यता:-
माइनिंग ओवरमैन- न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ किसी भी प्रतिष्ठित संस्थान से माइनिंग में रेगुलर डिप्लोमा होना चाहिए.
मैकेनिकल सुपरवाइजर- उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60 प्रतिशत के साथ किसी प्रतिष्ठित संस्थान से मैकेनिकल/प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में रेगुलर डिप्लोमा होना चाहिए.
इलेक्ट्रिकल सुपरवाइजर- न्यूनतम 60 प्रतिशत के साथ किसी प्रतिष्ठित संस्थान से इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में रेगुलर डिप्लोमा होना चाहिए.
वोकेशनल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर- किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 60 प्रतिशत के साथ माइनिंग/इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल में डिप्लोमा होना चाहिए.
जूनियर माइनिंग सर्वेयर- किसी प्रतिष्ठित संस्थान से न्यूनतम 60 प्रतिशत के साथ रेगुलर डिप्लोमा इन माइन सर्वे / डिप्लोमा इन माइनिंग इंजीनियरिंग / डिप्लोमा इन माइनिंग एंड माइन सर्वेइंग / डिप्लोमा इन सिविल होना चाहिए.
माइनिंग सिरदार- कोयले के लिए डीजीएमएस द्वारा जारी वैध माइनिंग सिरदार सर्टिफिकेट के साथ किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए.
NTPC Recruitment 2023 नोटिफिकेशन

वेतनमान:- 
कैंडिडेट्स जिनका चयन माइनिंग सिरदार सरदार को छोड़कर अन्य सभी पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 50,000 रुपये दिए जाएंगे, जिसका समेकित मासिक वेतन 40,000 रुपये होगा. इसके अलावा, स्वयं, पति/पत्नी और दो बच्चों के लिए मेडिकल फैसिलिटी और एचआरए/कंपनी आवास दिया जाएगा.

450 में गैस सिलेंडर ! राजस्थान के नवनियुक्त सीएम भजनलाल शर्मा ने किए बड़े ऐलान, बेटियों के लिए भी 2 लाख की योजना

NIA में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बिना परीक्षा होगा चयन

यूपी सिपाही भर्ती को लेकर योगी सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -