450 में गैस सिलेंडर ! राजस्थान के नवनियुक्त सीएम भजनलाल शर्मा ने किए बड़े ऐलान, बेटियों के लिए भी 2 लाख की योजना
450 में गैस सिलेंडर ! राजस्थान के नवनियुक्त सीएम भजनलाल शर्मा ने किए बड़े ऐलान, बेटियों के लिए भी 2 लाख की योजना
Share:

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बुधवार (27 दिसंबर) को उज्ज्वला गैस सिलेंडर की कीमत में कटौती की घोषणा की, जिससे राज्य में सिलेंडर कीमत 450 रुपये हो गई है। भाजपा के संकल्प पत्र (घोषणापत्र) के साथ तालमेल पर जोर देते हुए उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि संशोधित मूल्य निर्धारण सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। पहले 500 रुपये पर निर्धारित, भाजपा के नेतृत्व वाले प्रशासन ने गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये की कमी को सफलतापूर्वक लागू किया है।

बता दें कि, 'विज़न डॉक्यूमेंट' में, भाजपा ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए प्रति LPG सिलेंडर 450 रुपये की सब्सिडी का वादा किया था, साथ ही 2.5 लाख सरकारी नौकरियां पैदा करने की प्रतिबद्धता भी जताई थी। पार्टी ने कांग्रेस पर जीत हासिल कर वापसी करते हुए अशोक गहलोत सरकार के कार्यकाल के दौरान पेपर लीक और अन्य कथित घोटालों की जांच करने के लिए भी प्रतिबद्धता जताई थी। भाजपा चीफ जेपी नड्डा ने प्रत्येक जिले में एक 'महिला थाना' स्थापित करने, प्रत्येक पुलिस स्टेशन में एक 'महिला डेस्क' शुरू करने और हर शहर में एक एंटी-रोमियो दल तैनात करने की योजना का ऐलान किया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने लड़की के जन्म पर 2 लाख रुपये की राशि का बचत बांड शुरू करने और उन किसानों के लिए मुआवजा नीति लागू करने की घोषणा की, जिनकी जमीन की नीलामी हुई थी।

बता दें कि, अप्रैल में, अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने घोषणा की थी कि उज्ज्वला योजना में नामांकित परिवारों को सालाना 500 रुपये में 12 एलपीजी सिलेंडर मिलेंगे। इस पहल के तहत गरीबी रेखा से नीचे के लगभग 76 लाख परिवारों ने रियायती दरों का लाभ उठाया।

मनी लॉन्डरिंग केस में पहली बार घिरीं प्रियंका गांधी ! ED की चार्जशीट में पति रॉबर्ट वाड्रा के साथ उनका भी नाम

परिजनों से लड़ाई कर घर से चली गई महिला, अकेला देख रियाज ने किया अपहरण फिर साथियों संग मिलकर की दरिंदगी

'ये खालीपन भरना मुश्किल होगा..', कोरोना से DMDK चीफ विजयकांत का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुःख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -