NIA में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बिना परीक्षा होगा चयन
NIA में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बिना परीक्षा होगा चयन
Share:

नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) में नौकरी (Sarkari Naukri) करने का मन बना रहे कैंडिडेट्स के लिए शानदार अवसर है. इसके लिए NIA ने इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. कैंडिडेट्स जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक एवं योग्य हैं, वे NIA की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है तथा फॉर्म भरने की आखिरी दिनांक विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 60 दिनों के अंदर है. इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 119 पद भरे जाने वाले हैं. यह बहाली डेपुटेशन के आधार पर की जा रही है. जो भी इन पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक हैं या आवेदन करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए इन तमाम खास बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें.

एनआईए में इन पदों पर हो रही है बहाली
इंस्पेक्टर- 43 पद
सब इंस्पेक्टर- 51 पद
असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर- 13 पद
हेड कांस्टेबल- 12 पद

आवश्यक योग्यता:-
इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर- कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही आपराधिक मामलों की जांच या खुफिया वर्क या ऑपरेशन या सूचना प्रौद्योगिकी मामलों या आतंकवाद विरोधी ट्रेनिंग के मामलों को संभालने में दो साल का अनुभव होना चाहिए.
असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर- किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही 5 सालों का रेगुलर सर्विस होना चाहिए. इसके अलावा आपराधिक मामलों की जांच या खुफिया कार्य के क्षेत्र में कम से कम 02 वर्ष का अनुभव होना चाहिए.
हेड कांस्टेबल- कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या बोर्ड से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए. साथ ही केंद्रीय या राज्य पुलिस संगठन या राज्य पुलिस संगठन या सरकार की खुफिया एजेंसी या अन्य जांच निकायों में काम करने का अनुभव होना चाहिए.

वेतनमान:-
इंस्पेक्टर- चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल-7 (पूर्व-संशोधित पीबी-2 (9300-34800/- रुपये) और ग्रेड पे 4600 रुपये के तहत सैलरी दी जाएगी.
सब इंस्पेक्टर- चयनित कैंडिडेट्स को पे मैट्रिक्स लेवल-6 (35400 रुपये से 112400 रुपये) और ग्रेड पे 4200 रुपये सैलरी के तौर पर दिया जाएगा.
असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर- चयनित कैंडिडेट्स को पे मैट्रिक्स लेवल-5 (29200 रुपये से 92300 रुपये) और ग्रेड पे 2800 रुपये दिया जाएगा.
हेड कांस्टेबल- कैंडिडेट्स जिनका चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें पे मैट्रिक्स लेवल-4 (25500 रुपये से 81700 रुपये) और ग्रेड पे 2400 रुपये के माध्यम से सैलरी मिलेगी.
NIA Recruitment 2024 Notification

अन्य जानकारी
NIA भर्ती की जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स को अपना विधिवत भरा हुआ आवेदन फॉर्म और सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के साथ एसपी (प्रशासन) एनआईए मुख्यालय, सीजीओ कॉम्प्लेक्स के सामने, लोधी रोड, नई दिल्ली-110003 पर जमा कराना होगा.

यूपी सिपाही भर्ती को लेकर योगी सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

यहाँ मिल रहा है 81000 सैलरी वाली नौकरी पाने का मौका, बंपर पदों पर हो रही बहाली

12वीं पास के लिए यहाँ निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -