एनएससीएन के विद्रोहियों ने शांति मार्च के दौरान की नागा युवाओं की पिटाई

एनएससीएन के विद्रोहियों ने शांति मार्च के दौरान की नागा युवाओं की पिटाई
Share:

एनएससीएन (आईएम) के उग्रवादियों ने मणिपुर के एक नागा युवक माशूंगमी को पीटा है जिन्होंने नागालैंड में शांति का संदेश फैलाने के लिए पैदल यात्रा की थी। तन्खुल नागा जनजाति से ताल्लुक रखने वाले युवक मणिपुर के उखरूल जिले के तनीम गांव के रहने वाले हैं। हालाँकि, वे दीमापुर में पले-बढ़े।

रिपोर्ट के मुताबिक, वास मशुंगमी को कथित तौर पर एनएससीएन (आईएम) के आतंकियों ने हेब्रोन स्थित संगठन के मुख्यालय में पीटा है। हेब्रोन नागालैंड के वाणिज्यिक केंद्र दीमापुर से 35 किलोमीटर की दूरी पर है। सूत्रों के अनुसार गुरुवार को एनएससीएन (आईएम) के उग्रवादियों ने अपने शांति मार्च के दौरान मशुंगमी को पकड़ लिया और उसे हेब्रोन ले गए और कथित तौर पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान दिखाने के लिए उसे बेरहमी से प्रताड़ित किया। कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर उन पर शांति मार्च के दौरान भारतीय राष्ट्रीय ध्वज ले जाने के लिए राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया।

एक हाथ में राष्ट्रीय ध्वज लेकर और अपनी पीठ पर नागा ध्वज लेकर मशुंगमी 8 दिसंबर को दीमापुर से पैदल चलने लगे और अगले दिन कोहिमा पहुंचे। नागालैंड में राजनीतिक उथल-पुथल से परेशान होते ही उन्होंने यह सफर शुरू किया।

अजंता नियोग के अलावा कांग्रेस के कई विधायक भाजपा में होंगे शामिल होंगे

किसान आंदोलन पर पीएम मोदी का ट्वीट, कहा- नमो एप पर कृषि-सुधारों को पढ़ें और शेयर करें

बुरे दौर से गुजर रही 'कांग्रेस' की अहम बैठक आज, क्या सोनिया निकाल पाएंगी समाधान ?

 

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -