असम पुलिस ने दो बांग्लादेशी आतंकियों को दबोचा, बहार मिया और रसेल मिया के पास मिले भारत के फर्जी पहचान पत्र
असम पुलिस ने दो बांग्लादेशी आतंकियों को दबोचा, बहार मिया और रसेल मिया के पास मिले भारत के फर्जी पहचान पत्र
Share:

गुवाहाटी: असम पुलिस के अनुसार बांग्लादेश के दो संदिग्ध आतंकवादियों को अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में गुवाहाटी में पकड़ा गया, जिनके संबंध अल कायदा आतंकवादी समूह से माने जाते हैं। ब्राह्मणबाड़ी जिले के 30 वर्षीय बहार मिया और नेट्रोकोना जिले के 40 वर्षीय रसेल मिया के रूप में पहचान की गई, दोनों अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (ABT) से जुड़े थे, जिनका भारतीय उपमहाद्वीप में प्रतिबंधित अल कायदा (AQIS) के आतंकी संगठन से संबंध है। गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो बांग्लादेशियों को गुवाहाटी रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया, जहां वे कथित तौर पर युवाओं को कट्टरपंथी बनाने आए थे।

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस के बयान से पता चला कि संदिग्ध बिना पासपोर्ट के अवैध रूप से भारत में रह रहे थे और उन्होंने असम में अपनी कथित आतंकवादी गतिविधियों को सुविधाजनक बनाने के लिए भारतीय दस्तावेज प्राप्त किए थे। उनकी गिरफ़्तारी के बाद, उनके पास से आधार और पैन कार्ड जब्त कर लिए गए, जिनके नकली होने का संदेह था। यह संदिग्धों द्वारा अवैध रूप से भारतीय पहचान दस्तावेज हासिल करने के प्रयास का संकेत देता है। ये गिरफ़्तारियाँ आतंकवाद विरोधी प्रयासों में एक महत्वपूर्ण विकास के रूप में सामने आती हैं, जो क्षेत्र में कानून प्रवर्तन एजेंसियों की निरंतर सतर्कता को उजागर करती हैं।

इन संदिग्ध आतंकवादियों की गिरफ्तारी क्षेत्र में आतंकवाद के मौजूदा खतरे और बढ़े हुए सुरक्षा उपायों की आवश्यकता को रेखांकित करती है। अधिकारी अब किसी भी संभावित आतंकी नेटवर्क या संदिग्धों की गतिविधियों को उजागर करने के लिए आगे की जांच कर रहे हैं। यह घटना आतंकवाद के खतरे से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए मजबूत सीमा सुरक्षा और राष्ट्रों के बीच खुफिया जानकारी साझा करने के महत्व की याद दिलाती है।

मुंबई में 120 फ़ीट ऊँचा बिलबोर्ड गिरने से 14 लोगों की दुखद मौत, कई घायल, CM शिंदे ने किया मुआवज़े का ऐलान

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी का निधन, पीएम-गृह मंत्री समेत कई दिग्गजों ने जताया शोक

MP में 68% तो जम्मू-कश्मीर में 35%, देशभर में चौथे चरण के लिए 5 बजे तक हुआ 62% मतदान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -