किसान आंदोलन पर पीएम मोदी का ट्वीट, कहा- नमो एप पर कृषि-सुधारों को पढ़ें और शेयर करें
किसान आंदोलन पर पीएम मोदी का ट्वीट, कहा- नमो एप पर कृषि-सुधारों को पढ़ें और शेयर करें
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. शनिवार को किसानों के आंदोलन का 24वां दिन है और अभी तक इस मुद्दे का कोई समाधान नहीं निकल पाया है. इस बीच शनिवार सुबह पीएम मोदी ने कृषि सुधार को लेकर एक ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने नमो ऐप से संबंधित एक लिंक साझा करते हुए कहा कि किसान यहां मौजूद ग्राफिक्स और बुकलेट की सहायता से विस्तार से समझ सकते हैं कि कैसे कृषि सुधार उनके लिए मददगार हैं. उन्होंने आगे कहा कि इसे पढ़ने के साथ साझा करें.

इससे पहले शुक्रवार को पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के रायसेन में लगभग 1 घंटे तक किसानों से संवाद करते हुए कृषि कानूनों पर सरकार का पक्ष और नीयत साफ बताते हुए कहा था कि विपक्ष किसानों को भ्रमित कर रहा है. वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस कार्यक्रम में शामिल हुए पीएम मोदी ने कृषि कानूनों पर बात की. उन्होंने MSP, कोल्ड स्टोरेज, APMC मंडियों और कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग को लेकर जो किसानों का भ्रम है उसे दूर करने का प्रयास किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग में जमीन से कोई वास्ता नहीं है, प्राकृतिक आपदा भी आ जाए तो किसान को पूरे पैसे मिलते हैं. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला है. पीएम मोदी ने कहा कि 25 दिसंबर को पीएम किसान सम्मान निधि की एक और किश्त करोड़ों किसानों के बैंक खातों में डाली जाएगी और मैं उस दिन किसानों से एक बार फिर बात करूंगा.

 

बुरे दौर से गुजर रही 'कांग्रेस' की अहम बैठक आज, क्या सोनिया निकाल पाएंगी समाधान ?

न्यूयॉर्क में मध्यम, उच्च विद्यालयों के लिए उचित प्रवेश के लिए नीतिगत परिवर्तन का होगा परिचय

बिहार में पोलियो की तर्ज पर होगा कोरोना का टीकाकरण, सीएम नितीश ने जारी किए निर्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -