एनएसए डोभाल ने अमेरिकी हथियारों का कश्मीर में सेना के खिलाफ  उपयोग करने पर पाकिस्तान को चेताया
एनएसए डोभाल ने अमेरिकी हथियारों का कश्मीर में सेना के खिलाफ उपयोग करने पर पाकिस्तान को चेताया
Share:

नई दिल्ली: भारत ने अफगानिस्तान के आतंकवाद प्रभावित देश से अत्याधुनिक अमेरिकी बंदूकों और गोला-बारूद के क्षेत्र में इस्लामी आतंकवादियों के हाथों में गिरने पर गंभीर अलार्म व्यक्त किया है।

गुरुवार को दुशांबे में ईरान के सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सचिव अली शमखानी के साथ एक बैठक के दौरान, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने अमेरिका की वापसी के बाद अफगानिस्तान में अभी भी बड़ी संख्या में अमेरिकी हथियारों पर जोर दिया।

शमखानी के साथ चर्चा के दौरान, भारत के सुरक्षा प्रमुख को ईरानी मीडिया ने यह कहते हुए उद्धृत किया, "अफगानिस्तान में अमेरिकी हथियारों की बड़ी मात्रा में बचा है, जिसका एक हिस्सा आतंकवादियों के हाथों में गिर गया है, हमारे पड़ोसियों के लिए मुख्य जोखिमों में से एक है।

एनएसए डोभाल का यह बयान जम्मू-कश्मीर के बडगाम इलाके में लश्कर-ए-तैय्यबा के पिस्तौलधारी आतंकवादियों द्वारा कश्मीरी टीवी कलाकार अमरीन भट की नृशंस हत्या के 24 घंटे से भी कम समय बाद आया है।

रिपोर्टों के अनुसार, घाटी के यूट्यूबर की मौत ऐसे समय में हुई जब स्थानीय पुलिस ने 15 बहुत ही परिष्कृत अमेरिकी निर्मित पिस्तौलों की शुरुआती खेप जब्त कर ली थी, जो 15 दौर की पत्रिकाओं के साथ पाए गए थे।  एक अधिकारी के अनुसार, "पारंपरिक चीनी पिस्तौल पत्रिकाओं में आठ राउंड होते हैं। अधिकारी के अनुसार, ये अमेरिकी हथियार, जिन्हें हाल के महीनों में सीधे अफगानिस्तान से तस्करी की गई है, दोहरी पत्रिकाओं से 30 राउंड फायर कर सकते हैं।

एनएसए डोभाल आज ताजिकिस्तान की राजधानी में 'अफगानिस्तान मुद्दों पर सुरक्षा परिषद की क्षेत्रीय सुरक्षा वार्ता के चौथे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों/सचिवों' में भाग लेने के लिए थे।

शैलेन्द्र कुमार के घर पड़ा छापा, मिली इतनी दौलत देखकर फटी रह गईं अधिकारियों की आंखें

IPL 2022 में जड़ा चौथा शतक, ऑरेंज कप की दौड़ में बहुत आगे निकले जोस बटलर.. तोड़ सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

भारत, ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के साथ व्यापार समझौतों पर विचार कर रहा है : राज्य मंत्री पटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -