शैलेन्द्र कुमार के घर पड़ा छापा, मिली इतनी दौलत देखकर फटी रह गईं अधिकारियों की आंखें

पटना: बिहार की राजधानी पटना में एक बार भी सरकारी अफसर द्वारा भ्रष्टाचार किए जाने की बड़ी घटना सामने आई है। पटना में निगरानी विभाग की स्पेशल टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ग्रामीण विकास विभाग के उप सचिव शैलेन्द्र कुमार भारती के घर छापा मारकर करोड़ों का सोना जब्त किया है। 

निगरानी विभाग की विशेष टीम ने शैलेन्द्र कुमार के खिलाफ आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। अपराधी अफसर के घर और कार्यालय दोनों जगह तलाशी चल रही है। स्पेशल विजिलेंस यूनिट के एसपी डॉ। जेपी मिश्रा ने बताया कि अभी तक उनके यहां से 2 करोड़ के जेवरात, एक फ्लैट, बांका में 50 लाख की संपत्ति तथा भिन्न-भिन्न बैंकों में 27 लाख रुपये की खबर प्राप्त हुई है। डीएसपी स्तर के अफसर छापेमारी की कार्रवाई कर रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, शैलेंद्र कुमार भारती वर्ष 2002 से सरकारी सेवा में हैं। विजिलेंस टीम के अनुसार, 20 सालों के सरकारी सेवा में अलग-अलग पदों पर रहते हुए भारती ने अकूत संपत्ति जमा की है। उनके बैंक दस्तावेज की अभी भी तहकीकात चल रही है और भी कई खुलासे हो सकते हैं। बिहार में अफसरों द्वारा भ्रष्टाचार की निरंतर शिकायतें प्राप्त होने के बाद निगरानी विभाग के अफसर पूरे प्रदेश में अपराधी अफसरों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले बिहार के सुपौल से त्रिवेणीगंज बीडीओ का घूस लेते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था।

IPL 2022 में जड़ा चौथा शतक, ऑरेंज कप की दौड़ में बहुत आगे निकले जोस बटलर.. तोड़ सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

भारत, ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के साथ व्यापार समझौतों पर विचार कर रहा है : राज्य मंत्री पटेल

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लाखों रूपये की शराब के साथ हत्थे चढ़े 4 तस्कर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -