IPL 2022 में जड़ा चौथा शतक, ऑरेंज कप की दौड़ में बहुत आगे निकले जोस बटलर.. तोड़ सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्ली: IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स (RR) के स्टार ओपनिंग बैट्समैन जोस बटलर (Joss Buttler) ने चौथा शतक ठोंक दिया है। 4 शतक और इतने ही अर्धशतक की बदौलत बटलर ने अभी तक खेले 16 मुकाबलों में 151 की स्ट्राइक रेट से 824 रन बना लिए हैं। प्लेऑफ से पहले बटलर कुछ मैचों में कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे। मगर पिछले दो मैचों में जोस बटलर ने मैच जिताऊ पारियां खेली हैं।

जोस बटलर IPL के एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज़ बन गए थे। बटलर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मुकाबले में 60 गेंदों में 106 रन बनाए। इस मैच में बटलर ने 10 चौके और 6 छक्के जड़े। IPL के किसी एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली (2016 में 973) और डेविड वॉर्नर (2016 में 738 रन) के नाम दर्ज है। बटलर को विराट के एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 149 रन की जरूरत है और बटलर को अभी फाइनल मैच में बल्लेबाज़ी करना बाकी है। ऑरेंज कैप की लिस्ट में लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल 616 रन बनाकर दूसरे पायदान पर हैं। 

RR ने जोस बटलर (नाबाद 106 रन) की तूफानी शतकीय पारी से शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे क्वालीफायर में RCB को सात विकेट से मात देकर 29 मई को होने वाले फाइनल में जगह बनायी, जहां उसका सामना टूर्नामेंट में डेब्यू कर रही गुजरात टाइटंस से होगा।  इस सीजन में यह बटलर का चौथा शतक था जिसके लिये उन्होंने 59 गेंद में 10 चौके और पांच छक्के लगाए। फिर एक और छक्का जड़कर टीम को रविवार को होने वाले फाइनल में पहुंचा दिया। 

बता दें कि RR ने खचाखच भरे स्टेडियम में पहले प्रसिद्ध कृष्णा (22 रन देकर तीन विकेट) और ओबेद मैकॉय (23 रन देकर तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी से बैंगलोर को आठ विकेट पर 157 रन के स्कोर पर रोक दिया था। फिर बटलर की 60 गेंद में 10 चौके और छह छक्के जड़ित नाबाद पारी से 18.1 ओवर में तीन विकेट 161 रन बनाकर जीत हासिल की। 

शिखर धवन पर उनके पिता ने ही बरसाए थप्पड़ और लातें, देखें Video और जानें क्या है वजह

इस दिग्गज गेंदबाज़ ने पहले ही कर दी थी राजस्थान की जीत की भविष्यवाणी, अब वायरल हो रहा Video

14 सालों बाद फिर Final में पहुंची राजस्थान, 2008 में शेन वार्न ने बनाया था चैंपियन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -