डोनाल्ड ट्रंप के पद भार संभालने पर अजीत डोभाल पहुंचेंगे अमेरिका

नई दिल्ली। अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप 20 जनवरी को अपना पद संभालेंगे। इस मौके पर विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को निमंत्रित किया गया है। संभवतः यह पहला मौका है जब भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को निमंत्रित किया गया है।  

शिकागो के भारतीय मूल के कारोबारी टायकून और ट्रंप ट्रांजिशन टीम के सदस्य शलभ कुमार ने डोभाल को निमंत्रित किए जाने को लेकर कहा है कि जी हां, यह सही है। उनके अनुसार अनुसार डोभाल को अमेरिका द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति के पद भार संभालने के कार्यक्रम में बुलाया जाना भारत और अमेरिका के संबंधों को मजबूत करना ही दर्शाता है।

दरअसल भारत और अमेरिका के संबंध को लेकर भारत द्वारा नई नीति तैयार की जा रही है। जिसके लिए कुमार पीएम मोदी के मंत्रियों से मिलने के लिए दिल्ली जा रहे हैं। इस नीति को लेकर कम्युनिटी आॅर्गेनाइज़र कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और पीएम मोदी के मंत्रियों से मिलने के लिए पहुंचे हैं। गौरतलब है कि अजीत डोभाल पहले भी अमेरिका जा चुके हैं। अमेरिका में अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन से मिलने अमेरिका गए थे। 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -