My Jio एप में अब आप भी कर पाएंगे ये खास सेटिंग

रिलायंस JIO अनोखी सर्विस देने के लिए  पहचानी जाती है। JIO की शुरुआत ही 4जी सर्विस के साथ हुई थी जो कि उस वक़्त किसी अन्य कंपनी जैसे Airtel और वोडाफोन आइडिया के पास अब तक नहीं थी। जियो की 4जी स्पीड और फ्री ऑफर को ग्राहकों ने हाथों-हाथ में ले लिया है। बीते वर्ष जब तमाम कंपनियों ने अपने प्लान महंगे किए तो JIO के प्लान भी महंगे हो चुके है, हालांकि जियो के प्लान अभी भी अन्य के मुकाबले बहुत ही कम दाम में दिए जा रहे है। अब JIO ने नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ एक साझेदारी की है जिससे ग्राहकों की एक बड़ी टेंशन दूर हो जाने वाली है।

दरअसल NPCI ने खासतौर पर टेलीकॉम कंपनियों के UPI ऑटोपे सेवा का एलान किया है और जियो ने इस सेवा को सबसे पहले अपने ग्राहकों के लिए उपलब्ध करा दिया है। UPI ऑटोपे का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि ग्राहकों को हर बार रिचार्ज नहीं कराना होगा। जियो के यूजर्स अब अपने पसंदीदा टैरिफ प्लान के लिए UPI ऑटोपे की मदद ले सकते हैं, हालांकि जियो का UPI ऑटोपे फिलहाल मायजियो (My Jio) पर ही उपलब्ध है। माय जियो एप में आप अपने प्लान का ऑर्डर एक बार सेट कर सकते हैं। उसके बाद वैधता खत्म होने के बाद अपने आप रिचार्ज हो जाएगा। UPI ऑटोपे की सुविधा देने वाली रिलायंस जियो पहली टेलीकॉम कंपनी बन गई है।

UPI ऑटोपे का मतलब क्या है?: हम बता दें कि आमतौर पर हमें रिचार्ज के लिए पहले वाले रिचार्ज की तारीख या वैधता याद रखना होता है या फिर कंपनी की ओर से रिचार्ज के लिए आने वाले नोटिफिकेशन की प्रतीक्षा हमेशा ही रहती है। कई बार वक़्त पर रिचार्ज ना होने की स्थिति में सर्विस भी बंद कर दी जाती है। जियो की नई UPI OTP सर्विस की सहायता से आप माय JIO एप से बैंक अकाउंट या डेबिट कार्ड को लिंक कर सकेंगे। UPI ऑटोपे को 2020 में लॉन्च  कर दिया गया है।

बेहद ही कम दाम में मिल रहा है Tecno Spark 8T, जानिए क्या है इसकी खासियत

स्मार्टफोन लवर्स के लिए बड़ी खबर: लॉन्चिंग से पहले ही लीक हुई इस स्मार्टफोन की कीमत

कुछ ही मिनटों में आप भी जीत सकते है 20 हजार तक का इनाम, बस देना होगा इन प्रश्नों का जवाब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -