अब बिना पैसे के भी आप चला सकते है इंटरनेट, जानिए कैसे...?
अब बिना पैसे के भी आप चला सकते है इंटरनेट, जानिए कैसे...?
Share:

कोई चीज फ्री में दी जा रही है, तो कौन पाना नहीं चाहता है। खासकर जब बात डेटा की आती हो। टेलीकॉम ऑपरेटर्स कई तरह के रिचार्ज प्लान्स ऑफर कर पाएंगे। कंपनी डेली डेटा प्लान्स से लेकर मंथली या ईयरली प्लान्स तक ऑफर भी पेश कर रही है। कई ऐसे में भी मौके आते हैं जब यूजर्स का इंटरनेट समाप्त हो जाता है और आसपास रिचार्ज का कोई विकल्प नहीं मिल रहा है। 

ऐसे ही स्थिति में आप Free Wi-Fi की सहायता ले पाएंगे। फ्री वाईफाई या फिर पब्लिक हॉट्सपॉट की सहायता से आप बिना पैसे खर्च किए इंटरनेट चला सकते हैं। आपको कई जगहों पर फ्री इंटरनेट भी दिया जा रहा है। मसलन एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और कुछ खास पब्लिक प्लेस पर आपको फ्री वाईफाई की सुविधा भी दी जा रही है। 

कैसे खोज सकते हैं Free Wi-Fi?: फ्री Wifi हर जगह नहीं मिल रहा है, बल्कि कुछ विशेष स्थानों पर ही आपको इसका लाभ मिलने वाला है। वैसे तो कई रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर फ्री Wifi मौजूद होता है। यहां से आप आसानी से अपने फोन को कनेक्ट कर पाएंगे। कुछ ऐप्स आपको पब्लिक वाईफाई तक पहुंचने में सहायता भी करते हैं। ऐसा एक फीचर फेसबुक में भी दिया जा रहा है। आपको फेसबुक के ऑफिशियल App में लॉगइन करना होगा। यहां टॉप राइट कॉर्नर पर आपको हैमबर्गर मेन्यू मिलने वाला है, जहां क्लिक करते ही आपको Setting and Privacy का विकल्प दिखाई देगा।  आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना पड़ेगा। यहां पर आपको Find Wi-Fi का ऑप्शन भी दिया जा रहा है, इस पर क्लिक करना पड़ेगा। इस तरह से आपको आसपास मौजूद फ्री पब्लिक Wifi की जानकारी मिलने वाली है। 

अब घर बैठे आप भी बदल सकते हैं पासपोर्ट में होम एड्रेस

शानदार कैमरे और धमाकेदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Infinix Note 12 Pro

ट्विन टावर को गिरता देखने और वीडियो बनाने पर लगा प्रतिबंध, जारी हुई गाइडलाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -