ट्विन टावर को गिरता देखने और वीडियो बनाने पर लगा प्रतिबंध, जारी हुई गाइडलाइन
ट्विन टावर को गिरता देखने और वीडियो बनाने पर लगा प्रतिबंध, जारी हुई गाइडलाइन
Share:

नोएडा: 28 अगस्त (रविवार) को नोएडा के सेक्टर-93ए में बने सुपरटेक ट्विन टावर को गिरा दिया जाएगा। भारत में पहली बार इतनी बड़ी इमारत को नष्ट किया जाएगा। लगभग 800 करोड़ों की लागत से अधूरे बनकर खड़े ये टावर सिर्फ कुछ ही सेकंड्स में मलबे में परिवर्तित हो जाएंगे। इसके लिए विस्फोटक लगाने सहित सभी तकनीकी कार्य पूरे किए जा चुके हैं। हालांकि इस 32 मंजिला इमारत के आसपास कई हाईराइज सोसाइटियां हैं, जिनमें हजारों के आँकड़े में लोग रहते हैं। अपने सपनों के घऱों को लेकर वह भी परेशान हैं। 

सुरक्षा के मद्देनजर इन सभी व्यक्तियों को विस्फोट से पहले ही अपने-अपने घऱों को छोड़कर दूर जाने के निर्देश प्रशासन पहले ही जारी कर चुका है। जिन सोसाइटियों में लोगों को बाहर निकलना होगा तथा जिनमें लोगों को घरों के भीतर ही रहना हो, इसके लिए बकायदा दिशा-निर्देश जारी किए गए है। वहीं उल्लंघन करने पर संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इमारत के आसपास कई किलोमीटर तक सड़कों पर किसी भी प्रकार की आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी। इसके लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। ट्विन टावर के आसपास छोटी-बड़ी कुल मिलाकर 6 सोसाइटी हैं। इन 6 सोसाइटी में 3 हजार से ज्यादा फ्लैट हैं। ट्विन टावर से बिल्कुल सटी हुई एमरॉल्ड कोर्ट सोसाइटी को पूरी तरह खाली करा लिया जाएगा। इसके अतिरिक्त सेक्टर की अन्य सोसाइटी को भी निर्देश जारी किए हैं। ट्विन टावर के आसपास ध्वस्तीकरण के वक़्त किसी भी सोसाइटी के टावर की छत पर किसी को भी देखने, फोटो एवं वीडियोग्राफी की इजाजत नहीं होगी। कोई भी टावर की छत पर नहीं जाएगा।

वही पुलिस के दिशा-निर्देश के अतिरिक्त सोसाइटी की अमार्टमेंट एसोसिएशन द्वारा भी अपार्टमेंट के लोगों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं। एओए द्वारा सोसाइटी के लोगों की सुविधा एवं सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। सोसाइटी के लोगों को बालकनी में भी नहीं रहने की अपील की जा रही है। बालकनी के दरवाजे एवं खिड़की बंद करने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे टावर के ध्वस्तीकरण के चलते घरों में धूल-मिट्टी को जाने से रोका जा सके। रविवार के दिन हर संभव सावधानी बरतने की अपील की जा रही है। 

इन सोसाइटियों के लिए जारी हुए दिशा-निर्देश:-
1- सिल्वर सिटी
2- पारसनाथ प्रेस्टीज
3- पारसनाथ सृष्टि
4- एल्डिको यूटोपिआ
5- एल्डिको ओलंपिया
6- एसटीएस ग्रींस सोसाइटी

'अपराधियों को नेस्तनाबूद कर दो...', एक्शन में आए CM शिवराज

जब गुलाम नबी आजाद के लिए भरी सभा में रो पड़े थे PM मोदी, जानिए क्या थी वजह?

कांग्रेस को बीच मझधार में छोड़ने वाले, कौन हैं गुलाम नबी आजाद और कैसा है गांधी परिवार से रिश्ता?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -