बस इतने रुपए में ले सकते है मोबाइल डिस्प्ले का बीमा

बस इतने रुपए में ले सकते है मोबाइल डिस्प्ले का बीमा

अगर आप अपने फोन के प्रति लापरवाह है और फोन को बार-बार गिराते हैं और स्क्रीन टूटने की चिंता है तो यह खबर आपके लिए है. अब आप अपने फोन की डिस्प्ले की बीमा करवा सकते हैं. भारत में यह सुविधा गो डिजिट जेनरल इंश्योरेंस (Go Digit General Insurance) नाम की कंपनी दे रही है. बता दें कि यह कंपनी नए फोन के लिए बीमा की सुविधा तो पहले से ही दे रही थी लेकिन इंश्योरेंस की सुविधा अब कंपनी ने पुराने स्मार्टफोन के लिए भी पेश की है. आइये जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Samsung Galaxy A20 और A30 को मिला प्राइस कट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह कंपनी एक सॉफ्टवेयर के जरिए आपके फोन का रिमोट एक्सेस लेगी और बीमा का क्लेम भी ऑनलाइन ही मिलेगा. साथ ही इंश्योरेंस देने से पहले कंपनी अपने सॉफ्टवेयर से यह भी चेक करेगी कि कहीं आपके फोन की डिस्प्ले पहले से ही खराब तो नहीं है. यह सॉफ्टवेयर काफी हद तक वैसा ही है जैसा कि पुराने फोन को खरीदने वाली कंपनी कैशिफाई का सॉफ्टवेयर है. अपने सॉफ्टवेयर के जरिए कंपनी आपके फोन को बनाने वाली कंपनी, आईएमईआई नंबर और मॉडल संबंधी जानकारी पता करेगी.

आज Oneplus 6T को सेल में खरीदने का आखरी मौका

एक मीडिया रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के अनुसार अपने पुराने फोन की स्क्रीन के लिए इंश्योरेंस लेने के लिए आपको करीब 1,700 रुपये खर्च करने होंगे.इसके बाद यदि आपके फोन की स्क्रीन टूट जाती है और 12,000 रुपये तक का खर्च आता है तो कंपनी आपको 12,000 रुपये नकद देगी. इसके बाद आप उस पैसे से अपने फोन की डिस्प्ले बदलवा सकेंगे या फिर नया फोन ले सकेंगे.

Huawei का ये लेटेस्ट सिस्टम Android से 60 प्रतिशत होगा तेज

Vivo Z1 Pro दमदार बैटरी से होगा लैंस, जानिए कीमत