'अब होगी मदरसों में पढ़ाए जाने वाले कंटेंट की जांच', गृहमंत्री का आया बड़ा बयान
'अब होगी मदरसों में पढ़ाए जाने वाले कंटेंट की जांच', गृहमंत्री का आया बड़ा बयान
Share:

भोपाल: रविवार को मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने बयान दिया है कि अब मध्य प्रदेश में मदरसों की पठन सामग्री की जांच जिला कलेक्टर के द्वारा की जाएगी। नरोत्तम मिश्रा के अनुसार, उनके पास कुछ मदरसों में आपत्तिजनक पढ़ाने की शिकायतें आई हैं। 

रविवार को भोपाल में मीडिया से चर्चा करते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'राज्य के कुछ मदरसों में आपत्तिजनक पढ़ाने से संबंधित विषय संज्ञान में आया है। इस प्रकार की किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए मदरसों की पठनीय सामग्री को लेकर कलेक्टर महोदय को बोलेंगे कि संबंधित शिक्षा विभाग से वह इसकी स्क्रूटनी करवा लें तथा उसकी व्यवस्था सुनिश्चित करें कि पठनीय सामग्री भी व्यवस्थित रहे। इसके लिए विचार किया जा रहा है। 

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इससे यह भी पता चल सकेगा कि मदरसों में पढ़ाए जाने वाले पाठ्यक्रम में और कितने सुधार की आवश्यकता है। दरअसल, नरोत्तम मिश्रा का बयान हाल ही में राज्य बाल संरक्षण आयोग ने कुछ मदरसों का औचक निरीक्षण किया था तथा पाया था कि वहां पढ़ाई जा रही कुछ सामग्रियां आपत्तिजनक हैं। इसे लेकर ही नरोत्तम मिश्रा ने बयान दिया है कि बच्चों के पाठ्यक्रम में विवादित विषयों की पुस्तकें सम्मिलित नहीं होनी चाहिए।

दिव्या गुप्ता ने दिया आत्मरक्षा का मंत्र, ज्वाला अभियान के हुए दस साल पूर्ण

'अगर बम बनाते वक्त किसी की मौत होती है तो क्या सरकार मुआवजा देती है?', इस नेता का आया बड़ा बयान

पाकिस्तान विदेश मंत्री बिलावल का इंदौर में जलाया गया पुतला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -