अब इस राज्य में हुई 'ओमिक्रॉन' की एंट्री, बढ़ सकता है खतरा
अब इस राज्य में हुई 'ओमिक्रॉन' की एंट्री, बढ़ सकता है खतरा
Share:

पटना: कोरोना के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट ने अब बिहार में भी दस्तक दे दी है. पटना में एक 26 वर्षीय युवक ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया है. शख्स हाल ही में दिल्ली से लौटा था. अफसरों के अनुसार, दिल्ली में शख्स विदेश से लौटे अपने रिश्तेदार से मिलने गया था. स्टेट हेल्थ सोसायटी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर संजय कुमार सिंह ने बिहार में ओमिक्रॉन के प्रथम मामले की जानकारी दी है. संक्रमित शख्स पटना के किदवईपुरी क्षेत्र का रहने वाला है.

साथ ही उन्होंने बताया कि शख्स बीते सप्ताह अपने रिश्तेदार से मिलने दिल्ली गया था. पटना लौटने के अगले ही दिन उसकी कोरोना रिपोर्ट सकारात्मक आई थी. शख्स जिस रिश्तेदार से मिलने गया था, वो ओमिक्रॉन से संक्रमित मिला था. जिसके पश्चात् इस शख्स का नमूना भी जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया, जिसमें शख्स में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है.

संजय सिंह ने बताया कि संक्रमित शख्स पटना से लौटने के पश्चात् ही होम आइसोलेशन में है. उसके ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए जाने के पश्चात् किदवईपुरी को कंटेन्मेंट जोन बना दिया गया है. वही बिहार में बृहस्पतिवार को कोरोना संक्रमण के नए मामले महीनों पश्चात् 100 की संख्या पार कर गई. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बिहार में पिछले दिन कोरोना के 132 नए केस सामने आए. राहत की बात ये रही कि 24 घंटे में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई. कोरोना के केसों में उछाल आने से सक्रीय मामले भी बढ़ गए हैं. महीनेभर पहले तक प्रदेश में सक्रीय मामले 35 थे जो अब 10 गुना बढ़कर 333 हो गए हैं.

चेन्नई में भारी बारिश, बारिश से जुड़ी घटनाओं में तीन की मौत

रिजर्व बैंक ने केवाईसी अपडेट की समय सीमा 31 मार्च तक बढ़ाई

शरीर के इस हिस्से पर असर डालता है ओमिक्रॉन, ये लोग रहे सावधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -