मुंबईवासियों को रेल मंत्री की बड़ी सौगात, अब हफ्ते में चार दिन चलेगी राजधानी एक्सप्रेस

Sep 13 2019 12:30 PM
मुंबईवासियों को रेल मंत्री की बड़ी सौगात, अब हफ्ते में चार दिन चलेगी राजधानी एक्सप्रेस

मुंबई: मोदी सरकार 2.0 में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को रेल यात्रियों को बड़ी सौगात दी है. मुसाफिरों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मध्य रेलवे की राजधानी एक्सप्रेस की सेवा को सप्ताह में दो दिन से बढ़ाकर चार दिन कर दिया गया है. इस मौके पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हरी झंडी दिखाकर राजधानी एक्सप्रेस को रवाना किया है. इस दौरान ट्रेन को बिल्कुल दुल्हन की तर्ज पर सजाया गया था.

इसके अलावा पियूष गोयल ने रेलवे दावा अधिकरण (RCT) मुंबई की द्वितीय न्यायपीठ भवन, 14 फुटओवर ब्रिज, 4 एस्केलेटर, एक नवीनीकृत यात्री कॉरीडोर, दो नए बुकिंग दफ्तर, दो स्टेशनों पर HVLS पंखें, 2 ग्रीन स्टेशन, 22 स्टेशनों पर IP आधारित LED इंडीकेटर, 13 स्टेशनों के कवर ओवर प्लेटफॉर्म में सुधार, 9 स्टेशनों पर प्लेटफार्मों का पुन: सतहीकरण और 29 स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई की सौगात मुम्बईवासियों को दी है.

दूसरी ओर रेलवे की तरफ से मुसाफिरों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए जल्द ही पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को लखनऊ से मुंबई के मध्य शुरू की जाएगी. यह ट्रेन यूपी की राजधानी लखनऊ से सुबह 6.10 मिनट पर रवाना होने के बाद दोपहर 12.25 बजे राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली पहुंचेगी. जल्द ही ट्रेन के टिकट के लिए बुकिंग आरंभ हो जाएगी.

पेट्रोल और डीजल के भाव में हुई बढ़ोतरी, जानें नई कीमत

लगातार तीसरे दिन सोने के दामों में आई गिरावट, जानिए क्या हैं आज के रेट

IRCTC का बड़ा ऐलान, अब इस ट्रेन के यात्रियों को मिलेगा 25 लाख का निःशुल्क बीमा