अब पाक ने भी दिखाई आतंकियों को लेकर सख्ती
अब पाक ने भी दिखाई आतंकियों को लेकर सख्ती
Share:

इस्लामाबादः भारत में लगातार आतंकी हमला हमेशा से सुनाई ही देता आ रहा है। ऐसे में भारत ने कई बार इस पर कार्यवाही भी कि है लेकिन इस बार भारत ने पाक से भी आतंकियों के खिलाफ कार्यवाही कि मांग की है।

पाकिस्तान की एक संसदीय पैनल ने भी पाकिस्तान सरकार से अपील कि है कि कश्मीर में जो आतंकी संगठन हैं उन्हें मदद करना बंद करें। अन्यथा इससे विवाद ही उत्पन्न होगा। और इसके साथ पाकिस्तान कि संसदीय पैनल ने यह भी कहा कि सरकार उन आतंकी संगठन के खिलाफ सख्त कार्यवाही करे जो भारत में आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार हैं ताकि अंतराष्ट्रीय चिंताओं को भी दूर किया जा सके।

चार पन्नों कि पाॅलिसी जारी की 

सोमवार को कश्मीर पर विदेश मामलों की नेशनल असेंबली स्टैंडिंग समिति ने चार पन्नों का पाॅलिसी पेपर लागू किया है। इस पेपर में कई प्रकार के नियमों का उल्लेख किया गया है। इसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ कि सरकार से कहा गया है कि वह कश्मीर में हो रहे आतंकि हमलों को सख्त रूप से बन्द करने की कार्यवाही करें। इसके साथ ही कश्मीर में प्रतिबंधित और हथियारों से लेस आंतकियों को समर्थन देना बंद कर दें। इस चार पन्नों की रिपोर्ट में भारत-पाकिस्तान के संबधों को लेकर भी कई प्रकार के सुझावों का उल्लेख भी किया है। 

आपको बता दें कि भारत बहुत पहले से ही मांग करते आ रहा है कि पाकिस्तान आपनी धरती से चल रही आतंकि समूहों पर सख्त कार्यवाही करें। और इसीलिए भारत और पाकिस्तान के बीच जो विदेश स्तर कि वार्ता थी वो भी भारत ने रद्द कर दी थी।

अहमद लेघारी ने अपनी रिपार्ट में आतंक के खिलाफ बरसते हुए कहा कि हमारी पाकिस्तान सरकार को हिंसक आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कदम उठाने चाहिए ताकि अंतराष्ट्रीय समुदाय को यह नहीं लगे की सरकार ऐसे संगठनों का साथ दे रही है। इसलिए पाकिस्तान सरकार से यही अनुरोध है कि वह जल्द से जल्द इस आतंकि संगठन पर संख्त से सख्त कदम उठाये और जरूरत पड़े तो भारत से भी इस क्षेत्र में वर्ता करें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -