अब नितीश कुमार ने भी दिया AAP को झटका, विपक्षी एकता की बैठक से पहले स्पष्ट कर दिया एजेंडा
अब नितीश कुमार ने भी दिया AAP को झटका, विपक्षी एकता की बैठक से पहले स्पष्ट कर दिया एजेंडा
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना में कल शुक्रवार (23 जून) को विपक्षी एकता को लेकर बड़ी बैठक होने वाली है. इस बैठक से पहले ही जनता दल (यूनाइटेड) (JDU) ने  दिल्ली और पंजाब की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और सीएम अरविंद केजरीवाल की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. दरअसल, सीएम केजरीवाल कल होनी वाली इस बैठक में पूरी ताकत अध्यादेश का मुद्दा उठाने की फ़िराक में हैं, मगर अब JDU ने कहा कि बैठक का एजेंडा केवल 2024 चुनाव के लिए विपक्षी एकता होगा.

JDU सूत्रों का कहना है कि ये एक बड़ी उपलब्धि है कि कम से कम विपक्ष के नेता एक साथ बैठने के लिए राजी तो हुए हैं. इस बैठक का एजेंडा केवल 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी एकता तैयार करना है, किन्तु यदि किसी विपक्षी दल को कोई मुद्दा उठाना है, तो वह अपनी बात रख सकते हैं, जैसे आम आदमी पार्टी (AAP) अध्यादेश का मुद्दा उठाएगी. JDU ने स्पष्ट कर दिया है कि बैठक का मुख्य एजेंडा राज्य विशेष नहीं, बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी एकता ही है.

JDU का मानना है कि कोई पार्टी यदि राज्य विशेष का मुद्दा उठाती है तो विपक्षी दलों में आपसी टकराव की स्थिति पैदा हो सकती है. सीट बंटवारे को लेकर JDU ने कहा है कि अधिकतर सीटों पर विपक्ष से एक ही प्रत्याशी उतारने की दिशा में अभी तक बातचीत सकारात्मक दिशा में आगे बढती दिखाई दे रही है.

'दुल्हन का पता नहीं दूल्हा दर्जन भर तैयार..', विपक्ष की एकता बैठक पर भाजपा का तंज, जारी किया पोस्टर

ठाकरे गुट के शाखा कार्यालय पर चला BMC का बुलडोज़र, अवैध निर्माण को किया गया ध्वस्त

23 जून को होने वाली बैठक को लेकर बिहार बीजेपी MLC ने किया बड़ा दावा, कहा- 'मचेगी भगदड़'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -