‘अब मोदी पंजाब आया तो बचेगा नही’, प्रदर्शन के दौरान किसान ने दी PM को धमकी
‘अब मोदी पंजाब आया तो बचेगा नही’, प्रदर्शन के दौरान किसान ने दी PM को धमकी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली बॉर्डर पर जुटने के लिए पंजाब से किसान निकलकर शंभू बॉर्डर पर जुटे हैं। इस बीच प्रशासन उन्हें समझाने की, मनाने की, उनकी बात सुनने का प्रयास कर रहा है। किन्तु कुछ उपद्रवी तत्व ऐसे हैं जिनका इरादा किसानों के हित की नहीं बल्कि अपने एजेंडे को अंजाम देने का है। शंभू बॉर्डर से एक कथित किसान का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में वो प्रधानमंत्री मोदी को धमकी देता नजर आ रहा है।

ये वीडियो अजीत अंजुम के चैनल पर उपस्थित है। वीडियो में 21:37 सेकेंड के बाद इस कथित किसान की धमकी को सुना जा सकता है। प्रदर्शन करने निकला ये ‘किसान’ कहता है- “यदि मोदी आया न वापस पंजाब तो उसे इस आँसू गैस के दर्शन कराएँगे वो टेंशन न लें। पिछली बार आया था न फिरोजपुर से भाग गया था। बहाना मारा था कि मैं बच के आ गया। इस बार आएगा तो बच के नहीं जाएगा।” बता दें कि पुरानी घटनाओं को देखते हुए एवं खुफिया रिपोर्ट्स के मद्देनजर आरम्भ से ही किसानों के इस आंदोलन पर और इसमें सम्मिलित अराजक तत्वों की मंशा पर सवाल उठ रहे हैं।

वही इससे पहले एक यूट्यूब चैनल सत्य खबर ने 12 फरवरी को एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में कुछ सिख खालिस्तान की माँग करते नजर आ रहे हैं। उनमें से एक सिख ने कहा, “हम सिंघु बॉर्डर पर खड़े हैं, जहाँ तुम लोगों ने बैरिकेड लगा रखे हैं। एक काम करो: हरियाणा के बॉर्डर को हमेशा के लिए बंद कर दो। हम पाकिस्तान के साथ सीमा खोलेंगे। तुम लोगों ने हमें भारत से अलग किया तो अब अलग ही हो जाते हैं।” तत्पश्चात, इन लोगों ने केंद्र की मोदी सरकार पर भी हमला बोला। उस कथित किसान ने आगे कहा, “मोदी सरकार पंजाब को अपना नहीं समझती है। यदि वो पंजाब को अपना नहीं समझते हैं तो हमें अलग हो जाने दो। हमें अपना देश खालिस्तान बनाने दो। हम पाकिस्तान के साथ जुड़ जाएँगे। हमने दीवारें नहीं बनाईं, तुमने बनाईं। तुमने हमें भारत से अलग कर दिया है। अब हम खालिस्तान बनाएँगे।”

किसान आंदोलन में इस प्रकार के बयान आने से पहले ट्रैक्टर पर भिंडरावाले की फोटो वाला झंडा भी देखा गया था तथा अब खुलेआम प्रधानमंत्री मोदी को धमकी दी जाने लगी है। धमकी में जिस पंजाब की घटना का जिक्र है वो 5 जनवरी 2022 की है। उस वक़्त प्रधानमंत्री  मोदी का विमान बठिंडा में लैंड हुआ था, जहाँ से उन्हें हैलीकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित ‘नेशनल मार्टियर्स मेमोरियल’ जाना था। वहाँ उन्हें ‘राष्ट्रीय शहीदी स्मारक’ में बलिदानी क्रांतिकारियों भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को श्रद्धांजलि अर्पित करनी थी। बारिश एवं विजिबिलिटी कम होने की वजह से उन्हें मौसम के ठीक होने के लिए 20 मिनट तक प्रतीक्षा करनी पड़ी। जब मौसम ठीक नहीं हुआ तो फैसला लिया गया कि सड़क मार्ग से ही पीएम हुसैनीवाला तक का सफर तय करेंगे। जब पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुँचा तो वहाँ पता चला कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने मार्ग जाम कर के रखा हुआ था।

हुसैनीवाला से 30 किलोमीटर दूर प्रधानमंत्री मोदी का काफिला फँसा रहा। तकरीबन 15-20 मिनट तक प्रधानमंत्री मोदी वहाँ फँसे रहे। यह प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एक बड़ी सेंध था। सड़क मार्ग से पीएम नरेंद्र मोदी की यात्रा दो घंटे में तय होनी थी, जिसके लिए पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक (DGP) को आवश्यक प्रबंधन करने के निर्देश दे दिए गए थे।

बीवाईडी सील प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान जल्द भारत में होगी लॉन्च, मिलेगी 700 किमी की रेंज

प्रेशर कुकर में बनाएं तंदूरी रोटी, इसका स्वाद ढाबे जैसा होगा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सबसे उम्रदराज़ क्रिकेटर डीके गायकवाड़ का निधन, BCCI ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -