उत्तर कोरियाई मीडिया में छाया भारतीय राजदूत का सन्देश, जमकर हो रही चर्चा
उत्तर कोरियाई मीडिया में छाया भारतीय राजदूत का सन्देश, जमकर हो रही चर्चा
Share:

प्‍योंगयांग: अब इसे पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत के बढ़ते वर्चस्व का असर कहें या कुछ और कि उत्तर कोरिया में भारतीय राजदूत का बधाई संदेश राष्ट्रिय स्तर की सुर्खियां बन गया है. इस संदेश को न सिर्फ उत्तर कोरिया के सरकारी अखबारों में प्रमुखता से छापा गया है, बल्कि टीवी पर भी इसे जमकर प्रसारित किया जा रहा है. 

दरअसल, अमूमन देखा गया है कि, उत्तर कोरिया विदेशी राजनयिकों के संदेशों को इतनी तवज्जो नहीं देता, इसलिए भारत के मामले में ऐसा करके उसने सभी को हैरान कर दिया है और इस पर अब चर्चाएं भी आरंभ हो गई है. दरअसल, भारतीय राजदूत अतुल एम गोतसर्वे (Atul Malhari Gotsurve) ने उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन को मार्शल बनाए जाने के 8 साल पूरे होने के अवसर पर उन्‍हें बधाई संदेश और फूलों का गुलदस्‍ता भेजा था. इस संबंध में उत्तर कोरिया में भारत के दूतावास ने सोशल मीडिया पर जानकारी साझा की है.

उत्‍तर कोरिया के सरकारी चैनल पर प्राइम टाइम में भारत का उल्लेख किया गया और भारतीय राजदूत का बधाई सन्देश भी पढ़कर सुनाया गया. इसके साथ ही, मुख्य सरकारी अखबार ‘रोडोंग स‍िनमुन’ (Rodong Sinmun) में भी इस सन्देश को प्रमुखता के साथ जगह दी गई. आपको बता दें कि भारत उन चुनिंदा देशों में शामिल है, जिसके उत्तर कोरिया के साथ करीबी संबंध रहे हैं. कोरियाई प्रायद्वीप में शांति स्थापित करने के लिए भारत ने काफी समय तक अहम भूमिका निभाई है. 

 

174 भारतीयों के कोर्ट जाने पर झुका ट्रम्प प्रशासन, H-1B वीज़ा नियमों में दी ये छूट

'साउथ चाइना सी' में महासंग्राम, US के जंगी जहाज़ों के सामने चीन ने खड़े किए फाइटर जेट

केबिन क्रू के साथ विफल रही बातचीत, आइसलैंडियर ने लिया बड़ी छंटनी करने का फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -