अब उपभोक्ताओं को सस्ता मिलेगा सिलेंडर, सब्सिडी नहीं आएगी खाते में
अब उपभोक्ताओं को सस्ता मिलेगा सिलेंडर, सब्सिडी नहीं आएगी खाते में
Share:

नई दिल्ली: महंगे रसोई गैस सिलेंडर से त्रस्त जनता को राहत मिलने वाली है। जानकारी के अनुसार बता दें कि जनता को राहत प्रदान करने के लिए सरकार गैस सिलेंडर की कीमत वसूले जाने की पद्धति बदलने वाली है। यहां बता दें कि नए तरीके के अनुसार अब लोगों को गैस सिलेंडर सस्ता मिलेगा। दरअसल नए प्लान के तहत सरकार ने तय किया है कि वह लोगों को सब्सिडी वाली कीमत पर ही गैस सिलेंडर देगी।

अधिकारियों से नाराज़ महिलाऐं पानी की टंकी पर चढ़ी, फिर शुरू हुआ 'शोले' वाला ड्रामा

वहीं सब्सिडी का पैसा बाद में सीधे पेट्रोलियम कंपनी के खाते में भेज दिया जाएगा यानि पैसों की जो वापसी पहले लोगों के खाते में जाती थी वे अब कंपनियों के खाते में जाएगी। यहां बता दें कि सरकार द्वारा लिए गए इस निर्णय के बाद इस पर फर्क ये पड़ेगा कि सिलेंडर की कीमत लोगों के लिए घट जाएगी। अगर देश की राजधानी दिल्ली की ही बात करें तो इस योजना के लागू होने के बाद दिल्ली में उपभोक्ताओं को गैस का सिलेंडर 942.50 रुपए के बजाए अब 507.42 रुपए में मिलेगा। 

पूर्व आईएएस अपराजिता सारंगी ने थामा भाजपा का दामन

गौरतलब है कि इस समय घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतो में इजाफा हुआ है। जिसके बाद आम आदमी की जेब पर एक नया खर्चा बढ़ गया है। वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकार इस योजना की शुरुआत उज्ज्वला योजना के तहत कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ता से करेगी। वहीं मंत्रालय का मानना है कि उज्ज्वला योजना के लाभार्थी के लिए एक साथ करीब एक हजार रुपये देने आसान नहीं है। वहीं सब्सिडी की राशि बैंक खाते में आती है। इस तरीके से उपभोक्ता को सिर्फ सब्सिडी कीमत देनी होगी।

खबरें और भी 

मध्यप्रदेश चुनाव: दो संतों को धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में भेजा गया जेल

मुंबई: बांद्रा स्थित शास्त्री नगर की झुग्गियों में लगी आग

छत्तीसगढ़ के सुकमा में फिर हुआ आईईडी ब्लास्ट, एक जवान गंभीर रूप से घायल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -