अब केजरीवाल ने भी उठाए ईवीएम पर सवाल
अब केजरीवाल ने भी उठाए ईवीएम पर सवाल
Share:

नई दिल्ली. पांच राज्यो में विधानसभा चुनाव में बीजेपी के एकतरफा जीतने के बाद विपक्षी दल ईवीएम मशीन में गड़बड़ी की आशंका जता रही है. बता दे विपक्षी दल लगातार वीएम मशीनों में टैंपरिंग का आरोप लगा रहे हैं. बुधवार को भी दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बसपा प्रमुख मायावती ने बीजेपी पर मशीनों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मायावती के इन आरोपों को खारीज करते हुए चुनाव आयोग ने कहा है कि जिन लोगों को इनसे शिकायत है वो कोर्ट का सहारा ले सकते है. साथ ही चुनाव आयोग ने यह भी कहा कि वीवीएटी की पर्ची उसके पास सुरक्षित है और राष्ट्रपति को भी रिपोर्ट सौंपी जा सकती है. इससे पहले भी मायावती ने कहा था कि चुनाव में बेइमानी की जीत हुई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सनसनीखेज आरोप लगाया कि पंजाब में ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ हुई है और उनके वोट बीजेपी और अकाली दल को गए हैं.

केजरीवाल ने आगे कहा कि कई लोग कह रहे थे कि पंजाब में बीजेपी और अकालियों के खिलाफ गुस्सा था किन्तु इसके बाद भी आप को 25 प्रतिशत वोट मिले. किन्तु अकालियों को 31 प्रतिशत वोट मिले, यह कैसे हो सकता है. यदि ईवीएम में टैंपरिंग हो सकती है तो लोगों का चुनाव पर से भरोसा खत्म हो जाएगा. दूसरी और मायावती ने उत्तरप्रदेश में कहा कि यह लोकतंत्र की हत्या है, जिस बीजेपी ने मुस्लिम उम्मीदवार नहीं उतारे उसे मुस्लिम क्षेत्रो से इतने अधिक वोट कैसे मिल गए.

 ये भी पढ़े 

ईवीएम से ही होंगे दिल्ली नगर निगम के चुनाव, केजरीवाल की मांग खारिज

गोवा में आम पार्टी की हार के साथ जमानत हुई जब्त

अब केजरीवाल ने भी पकड़े मायावती के सुर, हो बैलेट पेपर के माध्यम से चुनाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -