ईवीएम से ही होंगे दिल्ली नगर निगम के चुनाव, केजरीवाल की मांग खारिज
ईवीएम से ही होंगे दिल्ली नगर निगम के चुनाव, केजरीवाल की मांग खारिज
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्य चुनाव आयुक्त ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के ईवीएम की जगह मत पत्र से चुनाव कराने की मांग को खारिज करते हुए कहा कि दिल्ली नगर निगम (MCD) का चुनाव ईवीएम के माध्यम से होगा. स्मरण रहे कि दिल्ली में 22 अप्रैल को एमसीडी के चुनाव होंगे और 25 अप्रैल को मतगणना होगी. चुनाव तारीख की घोषणा के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है.

गौरतलब है कि केजरीवाल ने मंगलवार को राज्य चुनाव आयोग से अगले महीने होने वाले दिल्ली नगर निगम के चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) के बजाय मतपत्रों के इस्तेमाल करने के लिए कहा था . बता दें कि केजरीवाल का यह बयान ऐसे समय में आया, जब कुछ राजनीतिज्ञों ने हाल ही में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाया था.कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने भी इसी मुद्दे पर निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा था.ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी का पहला आरोप उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बुरी तरह हारने वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने लगाए थे.

बता दें कि एमसीडी चुनाव के लिए 27 मार्च को अधिसूचना जारी होगी और 3 अप्रैल तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे. इस बार एमसीडी के चुनाव में उम्मीदवारों के लिए खर्च की सीमा तय की गई है. तय सीमा के अनुसार उम्मीदवार इस चुनाव में 5 लाख 75 हजार रुपए से ज्यादा खर्च नहीं कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें

इन कारणों से नहीं हो सकती EVM से छेड़छाड़

हाईकोर्ट में जजों की नियुक्ति का मामला सुलझा, एमओपी को मिली मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -