आधार कार्ड बनवाने के मामले में लेट लतीफी सामने आई
आधार कार्ड बनवाने के मामले में लेट लतीफी सामने आई
Share:

बांसवाड़ा : एक ओर केंद्र सरकार जन हितैषी योजनाओं में आधार कार्ड की अनिवार्यता को लागू कर दिया है. स्कूली शिक्षा भी इसमें शामिल है. प्रारंभिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में कार्यरत मिड डे मील रसोइयों के लिए भी अब आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है. बिना आधार कार्ड के उन्हें मानदेय का भुगतान नहीं होगा . यह मानदेय अब बैंक के माध्यम से दिया जाएगा.

बता दें कि राजस्थान में स्कूली बच्चों के एक साल पहले ही आधार कार्ड बनवाने के आदेश दिए थे, लेकिन अब तक 40 प्रतिशत बच्चों के ही आधार कार्ड बन पाए हैं. इस बीच गुरुवार को डीईओ प्रेमजी पाटीदार ने सभी बीईओ को नोटिस जारी कर इस काम में तेजी लाने और अपडेट रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं. अधिकारी ने बताया कि अब तक आधारकार्ड नहीं बनने से छात्रवृत्ति भुगतान सहित कई काम-काज प्रभावित हो रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर मिड डे मील आयुक्त ने कलेक्टर को आगामी 2 और 3 अगस्त को जिले की सभी स्कूलों में रेंडम आधार पर मिड डे मील की जांच करने के निर्देश दिए है. यही नहीं आदेश में कहा गया है कि जिस स्कूल का निरीक्षण किया जाए, उसकी रिपोर्ट कलेक्टर के माध्यम से आयुक्तालय भेजी जाए. जबकि हकीकत तो यह है कि बांसवाड़ा में करीब 500 स्कूलें ऐसी है, जहां अभी तक मिड मिल का निरीक्षण ही नहीं किया गया है.

यह भी देखें

एमपी में 14 अगस्त से होंगे शिक्षकों के तबादले

राजस्थान में आसमान से बरसी आफत, भीषण बारिश से 615 गायों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -