फेडरर के संन्यास पर नोवाक का बड़ा बयान, कहा- यह दिन देखना कष्टदायक है...
फेडरर के संन्यास पर नोवाक का बड़ा बयान, कहा- यह दिन देखना कष्टदायक है...
Share:

टेनिस के लीजेंड प्लेयर रोजर फेडरर के संन्यास के एलान के 24 घंटे के उपरांत पूर्व विश्व नंबर एक सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने उन्हें ट्रिब्यूट भी दिया है। सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर फेडरर के साथ एक तस्वीर पोस्ट कर जोकोविच ने एक लंबा मैसेज भी लिख दिया है। बीते दो दशक में टेनिस के कोर्ट पर फेडरर, जोकोविच और राफेल नडाल की टक्कर देखने काबिल है। इन तीनों को ऑल टाइम ग्रेट कहा जा रहा है। फैन्स इसे टेनिस का बेस्ट एरा बताता हैं। फेडरर ने 20, जोकोविच ने 21 और नडाल ने 22 ग्रैंड स्लैम में जीत हासिल की है।
 
नोवाक जोकोविच ने लिखा- रोजर इस दिन को देखना और इस खेल में हमने जो कुछ भी शेयर किया है, उसे शब्दों में बयां करना कठिन है। एक दशक से अधिक वक़्त तक कोर्ट पर हमारी लड़ाई और बहुत कुछ है जिसे मैं याद कर सकता हूं। आपके करियर ने उत्कृष्टता हासिल करने और ईमानदारी और शिष्टता के साथ नेतृत्व करने का अर्थ निर्धारित कर दिया है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Novak Djokovic (@djokernole)

जोकोविच ने लिखा- मुझे पता है कि यह नया अध्याय आपके लिए, मिर्का, बच्चों, आपके सभी प्रियजनों और फैन्स के लिए नई खुशियां लेकर आने वाला है। मैं आपके जीवन में बहुत खुशी, अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना करता हूं। फेडरर ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर संन्यास का एलान कर सभी को चौंका दिया था। इस माह के अंत में होने वाला लेवर कप उनका आखिरी प्रोफेशनल टूर्नामेंट होने वाला है। फेडरर ने अपना पहला ग्रैंड स्लैम वर्ष 2003 में जीत हासिल कर ली थी। तब उन्होंने विम्बलडन खिताब जीता था। तब से फेडरर छह ऑस्ट्रेलियन ओपन, एक फ्रेंच ओपन, आठ विम्बलडन और पांच यूएस ओपन खिताब जीत चुके हैं। फेडरर ने 2018 में 20वां और आखिरी ग्रैंड स्लैम में जीत हासिल की थी। तब वह ऐसा करने वाले पहले टेनिस खिलाड़ी थे। 2018 में ऑस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में फेडरर ने मारिन सिलिच को मात दी थी। बीते वर्ष जुलाई में वह आखिरी बार कोर्ट में उतरे थे। लेवर 23 से 26 सितंबर के बीच लंदन में खेला जाने वाला है।

अमेरिका ने डेविस कप के क्वार्टर फाइनल में बनाया अपना स्थान

थॉमस कप के हीरो ने श्वेता गोम्स के साथ रचाई शादी

विनेश फोगट ने विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में हासिल किया मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -