11 साल में पहली बार अपने ही वतन में हार गए नोवाक
11 साल में पहली बार अपने ही वतन में हार गए नोवाक
Share:

वर्ल्ड के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सर्पस्का ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में अपने हमवतन डुसान लाजोविच से हार चुके है। यह बीते 11 सालों में पहला अवसर है जबकि जोकोविच को अपने हमवतन किसी खिलाड़ी से हार को झेलना पड़ गया।  लाजोविच ने शुक्रवार को खेले गए इस मैच में 6-4 7-6 (6) से जीत दर्ज करने के उपरांत बोला है की, ‘यह मेरे करियर की सबसे बड़ी जीत है। जोकोविच मेरा अच्छा दोस्त और हमारे देश का नायक है। मैंने उसे हराने के बारे में सोचा तक नहीं था लेकिन ऐसा हो चुका है।' जोकोविच को इससे पहले आखिरी बार सर्बिया के किसी खिलाड़ी से 2012 में हार को तेजी से झेलना पड़ गया है। तब मैड्रिड में जांको टिप्सारेविच ने उन्हें पराजित भी कर दिया है।  

इसके पहले खबरें थी कि दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी जोकोविच को मोंटे कार्लो में कोहनी की परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है वहीं प्री-क्वाटर्रफाइनल में इटली के लोरेंजो मुसेटी के हाथों  हार का सामना करना पड़ गया। जोकोविच ने इसी वर्ष ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतकर सर्वाधिक ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिताएं जीतने में राफेल नडाल (22 ग्रैंड स्लैम) की बराबर भी कर दी थी। अगर वह पूरी तरह फिट रहते हैं तो मई में होने वाला फ्रेंच ओपन जीतने के प्रबल दावेदार हो सकते है। बांजा लुका के दूसरे दौर में जोकोविच का सामना 87वीं रैंकिंग वाले फ्रांस के लुका वान आस्शे से होगा, जिन्होंने सोमवार को स्विट्जरलैंड के स्टेन वॉरिंका को 1-6, 7-6 (7/4), 6-4 से शिकस्त भी दे दी है।

जोकोविच ने 18 साल के वान आस्शे से मुकाबले पर बोला है कि मैं इस लड़के से पहले कभी नहीं मिला, मैं उसके बारे में ज्यादा नहीं जानता। मैं जानता हूं कि वह युवा है, वह अभी शीर्ष 100 खिलाडिय़ों में शामिल हो चुका है। उन्होंने इस बारें में बोला है  कि मैंने ईमानदारी से सोचा था कि वॉरिंका जीतने वाले थे, वह मैच के अधिकांश भाग में आगे चल रहे थे। इस युवा खिलाड़ी की जीत वास्तव में आश्चर्य की बात है।

IPL 2023: तीसरे मैच में ही कुटा गए अर्जुन तेंदुलकर, डाला सीजन का सबसे महंगा ओवर

IPL 2023: चेन्नई के पास जीत की हैट्रिक लगाने का मौका, इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकते हैं धोनी

इंटरनेट पर छाया 'लखनऊ सुपरजाएंट्स' टीम का एंथम, खेसारी लाला यादव ने दी आवाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -