विम्बलडन के साथ 13वीं ग्रैंडस्लैम ट्राॅफी के विजेता बने जोकोविच

Jul 17 2018 11:36 AM
विम्बलडन के साथ 13वीं ग्रैंडस्लैम ट्राॅफी के विजेता बने जोकोविच

लंदन:  सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने विम्बलडन फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के मैराथन मैन केविन एंडरसन को आसानी से 6-2, 6-2 , 7-6 (7-3) से हराकर चौथी विम्बलडन ट्राफी जीती. जोकोविच ने 2016 फ्रेंच ओपन जीतने के बाद पहला ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम किया है. बता दें कि जोकोविच ने यह मुकाबला एकतरफा अंदाज में दो घंटे 18 मिनट में अपने नाम किया.

यह नोवाक जोकोविच का 13 वां ग्रैंडस्लैम खिताब भी है जिससे वह पुरूष ग्रैंडस्लैम विजेताओं की सर्वकालिक सूची में चौथे नंबर पर पहुंच गये हैं जिसमें रोजर फेडरर 20 खिताब से शीर्ष पर काबिज हैं. यह भी दिलचस्प है कि जोकोविच एक महीने पहले विम्बलडन में नहीं खेलने की बात भी कर रहे थे क्योंकि वह पेरिस में क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गये थे और एक दशक में उनकी रैंकिंग भी सबसे कम थी.      

क्वार्टरफाइनल और सेमीफाइनल में कुल 11 घंटे तक जूझने का असर एंडरसन के खेल पर साफ़ नजर आया और वह उतनी ऊर्जा के साथ नहीं खेल सके जिस तरह वह पिछले दो मैचों में खेले थे. यहाँ पर पहली बार विम्बलडन के फाइनल में पहुंचे आठवीं सीड एंडरसन का इस हार के साथ खिताब जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया.  यह 2015 के बाद नोवाक जोकोविच  की विम्बलडन में उनकी पहली ट्राफी है.

यह भी पढ़े..

कुलदीप को रोकना होगा- मार्क वुड

रमेश पोवार को चुना गया महिला टीम का कोच

क्रोएशिया का सपोर्ट कर ट्रोल हुए हरभजन

 

?