ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब हासिल करने के बाद जोकोविच एटीपी रैंकिंग में पहुंचे टॉप पर
ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब हासिल करने के बाद जोकोविच एटीपी रैंकिंग में पहुंचे टॉप पर
Share:

ऑस्ट्रेलिया ओपन का पुरुष एकल खिताब जीतने के साथ ही सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सोमवार को जारी नई एटीपी रैंकिंग में रफेल नडाल को पछाड़कर एक बार फिर शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं. साल के पहले ग्रैंड स्लैम के फाइनल में दूसरे वरीय जोकोविच ने 1-2 से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी कर ली थी. उन्होंने ऑस्ट्रिया के पांचवें वरीय डोमीनिक थिएम को पांच सेट चले लगभग चार घंटे के मुकाबले में 6-4, 4-6, 2-6, 6-3, 6-4 से हराया. अपने 17वें ग्रैंड स्लैम खिताब है के साथ जोकोविच रैकिंग में शीर्ष पर 276वें सप्ताह की शुरुआत करने करेंगे.

नडाल पिछले साल चार नवंबर को जोकोविच को हराकर पहला स्थान हासिल किया था. वह स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर के शीर्ष पर रिकॉर्ड 310 सप्ताह के रिकॉर्ड से ज्यादा पीछे नहीं रहे है. अगर वह पांच अक्टूबर तक रैंकिग में शीर्ष पर रहते है तो फेडरर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. फेडरर रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बरकरार है जिनके नाम 7130 अंक है. इस साल अपने सभी 13 मुकाबले जीतने वाले जोकोविच के नाम 9720 अंक है जबकि ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में थिएम से हारने वाले नडाल के 9395 रेटिंग अंक है.

रैंकिंग में थिएम को भी फायदा हुआ है जो एक स्थान के सुधार के साथ 7045 रेटिंग अंक लेकर चौथे स्थान पर पहुंच गए जबकि ऑस्ट्रेलियाई ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करने वाले रूस के दानिल मेदवादेव चौथे से पांचवें स्थान पर खिसक गए. इस मुकाबले में मेदवेदेव को हराने वाले स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका को दो स्थान का फायदा हुआ और वह 13वें पायदान पर पहुंच गए.

Tokyo Olympic: क्रिकेट के पूर्व कप्तान गांगुली, ओलिंपिक 2020 के लिए निभा सकते अहम् भूमिका

ISL 6 में जमशेदपुर को हरा ATK ने हासिल की शानदार जीत

मैदान पर सुपरमैन बने संजू सैमसंग, हवा में छलांग लगाकर लोगों को किया हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -