Tokyo Olympic: क्रिकेट के पूर्व कप्तान गांगुली, ओलिंपिक 2020 के लिए निभा सकते अहम् भूमिका
Tokyo Olympic: क्रिकेट के पूर्व कप्तान गांगुली, ओलिंपिक 2020 के लिए निभा सकते अहम् भूमिका
Share:

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भारत की ओर से एक नई भूमिका में नजर आएंगे. सौरव गांगुली को IOA (भारतीय ओलिंपिक संघ) ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के लिए भारत का गुडविल एम्बेसडर बनने को लेकर कहा है.

रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार सौरव गांगुली इस प्रस्ताव को स्वीकारने वाले हैं. इस वर्ष 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच टोक्यो ओलिंपिक 2020 आयोजित होंगे. खेलों के महाकुम्भ यानी ओलिंपिक इस बार जापान की राजधानी टोक्यो में आयोजित होंगे.

गुडविल एम्बेसडर होंगे सौरव गांगुली:  वहीं यह भीं कहा जा रहा है कि सौरव गांगुली को IOA भारतीय ओलिंपिक संघ ने ओलिंपिक में टोक्यो 2020 के लिए भारत का गुडविल एम्बेसडर बनने को कहा है. इससे पहले 2016 रिओ ओलिंपिक में सलमान खान को गुडविल एम्बेसडर चुना था जिसकी कई पूर्व खिलाडियों ने आलोचना भी की थी. यह दूसरा मौका है जब ओलिंपिक में भारतीय टीम में कोई गुडविल अम्बेसडर होगा. 24 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलिंपिक में देशभर से खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. इसको लेकर टोक्यो में पिछले कई सालों से तैयारी चल रही है. जापान में ग्रीष्मकालीन ओलिंपिक के दौरान खूब गर्मी पड़ती है जो वहां के आयोजकों के लिए चिंता का विषय भी है. जापान में टोक्यो ओलिंपिक 2020 के लिए तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है. टोक्यो में नेशनल स्टेडियम भी बनकर तैयार हो चुका है. इसी स्टेडियम में ओलिंपिक की ओपनिंग सेरेमनी भी होगी.

मैदान पर सुपरमैन बने संजू सैमसंग, हवा में छलांग लगाकर लोगों को किया हैरान

न्यूजीलैंड का एक ऐसा मैदान जंहा लोग भूल जाते है क्रिकेट देखना

टीम इंडिया ने किया शानदार प्रदर्शन, फिर भी पीछे रह गया यह खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -