दुबई में नोवाक जोकोविच ने हासिल की अपनी शानदार जीत
दुबई में नोवाक जोकोविच ने हासिल की अपनी शानदार जीत
Share:

शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने दुबई टेनिस चैंपियनशिप में मंगलवार को यहां चेक गणराज्य के क्वालीफायर टॉमस मचेक को मात दी जो ऑस्ट्रेलियाई ओपन का 10वां खिताब जीतने के बाद उनका प्रथम मुकाबला था। किसी भी पुरुष या महिला खिलाड़ी के पेशेवर टेनिस रैंकिंग में सबसे ज्यादा वक़्त  शीर्ष पर रहने का रिकॉर्ड अपने नाम करने के उपरांत जोकोविच ने पहले दौर में 6-3 3-6 7-6 से जीत भी अपने नाम कर ली है। 

रिकॉर्ड की बराबरी करने वाला 22वां एकल ग्रैंडस्लैम जीतने के कुछ सप्ताह के उपरांत वापसी करते हुए जोकोविच को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। दूसरे सेट गंवाने के उपरांत  वह तीसरे सेट में 4-1 से आगे थे लेकिन 130वें नंबर के खिलाड़ी मचेक वापसी करते हुए निर्णायक सेट को टाईब्रेकर में खींचने में कामयाब रहे। जोकोविच ने हालांकि टाईब्रेकर में उन्हें कोई  अवसर नहीं दिया। अगले दौर में टेलोन ग्रीक्सपूअर से खेलने वाले जोकोविच ने मौजूदा सत्र में सभी 13 मुकाबले में जीत हासिल कर ली है। वह लगातार 18 जीत दर्ज कर चुके हैं। 

जोकोविच ATP रैंकिंग में 378 हफ्ते शीर्ष पर रह चुके हैं। उन्होंने इस तरह स्टेफी ग्राफ को पीछे छोड़ा जो WTA रैंकिंग में 377 हफ्ते तक TOP पर रहीं थी। तीसरे वरीय दानिल मेदवेदेव ने भी माटियो अर्नाल्डी को 6-4 6-2 से हराकर निरंतर 10वीं जीत अपने नाम कर ली है। चौथे वरीय फेलिक्स ऑगर आलियासिम ने मैक्सिम क्रेसी को 7-6 3-6 6-3 से मात देकर जबकि बोटिक वान डि जेंड्सशुल्प ने छठे वरीय करेन खचानोव को 7-5 6-2 से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया। 

एशिया की सबसे लंबी साइकिल रेस कश्मीर से होगी शुरू

अनुपमा और मिथुन ने राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने नाम किया खिताब

अनुपमा ने आकर्षी को दी करारी मात, महिला एकल चैंपियन का खिताब किया अपने नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -