एशिया की सबसे लंबी साइकिल रेस कश्मीर से होगी शुरू
एशिया की सबसे लंबी साइकिल रेस कश्मीर से होगी शुरू
Share:

एशिया की सबसे लंबी साइकिल रेस बुधवार को यहां शुरू हुई जब एक महिला समेत 29 साइकिल चालक अपनी तरह की पहली 3655 किलोमीटर की दौड़ के लिए रवाना हो गए। अल्ट्रा साइकिलिंग परियोजना के निदेशक जितेंद्र नायक ने बोला है कि, ‘पहले भी लोग कश्मीर से कन्याकुमारी तक साइकिल चलाते रहे हैं लेकिन यह न केवल इंडिया में बल्कि एशिया में अपनी तरह की पहली दौड़ है जो 3655 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली है।' 

नायक ने इस बारें में बोला है कि रेस को विश्व अल्ट्रासाइकिलिंग संघ (डब्ल्यूयूसीए) ने एशियाई अल्ट्रासाइकिलिंग चैंपियनशिप का दर्जा दिया है। उन्होंने यह भी बोला है कि, ‘इस दौड़ को पूरा करने वाले साइकिल चालक स्वत: ही विश्व प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई भी कर सकते है।' आयोजकों ने साइकिल चालकों के दौड़ पूरी करने के लिए 12 से 14 दिन का वक़्त  निर्धारित किया है तो वहीं अधिकांश प्रतिभागियों ने 9 से 11 दिन में दौड़ पूरी करने का लक्ष्य रखा है। प्रतिभागियों में विशेष रूप से सक्षम साइकिलिस्ट गीता राव भी हैं, जो एकमात्र महिला प्रतियोगी रहे है। 

इसके पहले ख़बरें थी कि टॉलीवुड के जाने माने एक्टर आर्य को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही अपनी फिल्मों के चलते चर्चाओं में बने रहते है। लेकिन आज उनके सुर्ख़ियों में होने की वजह कुछ और ही है। दरअसल आज वह अपनी फिटनेस के लिए सुर्खियां बटौर रहे है। वैसे तो अभिनेता आर्य फिटनेस को लेकर हमेहा ही जाने जाते हैं, और अभिनेता ने रणजीत द्वारा निर्देशित अपनी अगली फिल्म सालपेट्टा के लिए खुद को और भी फिट और फाइन कर लिया था। आर्य उत्तर मद्रास में स्थापित फिल्म में एक बॉक्सर की भूमिका निभाते नजर आने वाले है।

अनुपमा ने आकर्षी को दी करारी मात, महिला एकल चैंपियन का खिताब किया अपने नाम

VIDEO! इंदौर में हैरानी भरा रहा तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन, खिलाड़ी भी रह गए दंग

महज 109 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया... क्या जीत पाएगी आज मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -