अनुपमा और मिथुन ने राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने नाम किया खिताब
अनुपमा और मिथुन ने राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने नाम किया खिताब
Share:

वर्ल्ड की पूर्व जूनियर नंबर एक खिलाड़ी अनुपमा उपाध्याय और मिथुन मंजूनाथ ने मंगलवार को यहां 84वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में क्रमश: महिला और पुरुष वर्ग के एकल खिताब भी अपने नाम कर लिया है। 18 वर्षीय अनुपमा ने महिला एकल के फाइनल में जुझारू प्रदर्शन करते हुए आकर्षी कश्यप को एक घंटे 18 मिनट तक चले मैच में 20-22, 21-17, 24-22 से मात दी है। पुरुष एकल के फाइनल में ऑरलियन्स मास्टर्स उपविजेता मिथुन ने प्रियांशु राजावत को केवल 38 मिनट में 21-16, 21-11 से हराकर प्रतिष्ठित ट्रॉफी को भी अपने नाम कर चुके है। राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता और शीर्ष रैंकिंग प्राप्त गायत्री गोपीचंद और त्रीसा जॉली की जोड़ी ने महिला युगल का खिताब भी अपने नाम कर लिया है। टी हेमनागेंद्र बाबू और कनिका कंवल ने मिश्रित युगल जबकि एस कुशाल राज और एस प्रकाश राज ने पुरुष युगल खिताब भी अपने नाम कर चुके है।

खबरों का कहना है कि आकर्षी ने मैच की मज़बूत शुरुआत करते हुए पहला गेम जीत चुके है, इसके उपरांत अनुपमा ने दूसरे गेम में हल्के हाथ से खेलते हुए ब्रेक तक 11-6 की बढ़त ले चुकी है। अनुपमा ने ब्रेक के उपरांत भी ड्रॉप-शॉट खेलने जारी रखे और गेम 21-17 से जीतकर मैच को निर्णायक गेम में पहुंचा चुके है। 

तीसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के मध्य टक्कर देखने के लिए मिल चुकी है, बता दें कि ब्रेक तक अनुपमा ने आकर्षी पर दबाव बनाकर इंटरवल तक 11-8 की बढ़त बना चुकी है। इतना ही नहीं आकर्षी ने वापसी करते हुए गेम को 19-19 से बराबरी पा ला चुकी है, लेकिन अनुपमा ने कोटर् पर बेहतर फुटवकर् से आकर्षी को नेट पर आने पर मजबूर तक कर डाला। नतीजतन, आकर्षी ने दो मैच पॉइंट गंवाये और अनुपमा ने इसका लाभ लेकर राष्ट्रीय महिला एकल चैंपियन का ताज अपने सिर सजा चुकी है। 

VIDEO! इंदौर में हैरानी भरा रहा तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन, खिलाड़ी भी रह गए दंग

महज 109 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया... क्या जीत पाएगी आज मैच

IPL से पहले ही मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह हुए बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -